बाबुराम हत्या प्रकरण - भील समाज के लोगों ने किया थाने का घेराव

जागरूक टाइम्स 208 Oct 10, 2019

सभी नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग

रानीवाड़ा। रानीवाड़ा थाना क्षेत्र के मैत्रीवाड़ा गांव में रविवार रात्रि को हुई बाबुराम भील की हत्या के मामले में समस्त नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बुधवार को बड़ी संख्या में भील समाज के लोगों ने थाने का घेराव किया। इस दौरान 84 गांवों से एकत्रित हुए भील समाज के लोगों ने थाने के सामने प्रदर्शन कर रानीवाड़ा पुलिस उपाधीक्षक रतनलाल मेघवाल एवं थानाधिकारी मिट्ठूलाल मेघवाल से बाबुराम भील की हत्या के मामले में अन्य सभी नामजद आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की।

इधर रानीवाड़ा पुलिस उपाधीक्षक रतनलाल मेघवाल एवं थानाधिकारी मिट्ठूलाल मेघवाल ने भील समाज को उक्त प्रकरण में कानूनी कार्यवाही को हवाला देकर समझाइश करते हुए हत्या में लिप्त सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया। भील समाज ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पांच दिनों के भीतर हत्या के नामजद सभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो भील समाज आंदोलन करेगा।

यह था मामला - पुलिस सुत्रों के अनुसार मृतक के भाई डोडवाडिया निवासी शंकराराम पुत्र तलसाराम भील ने रिपोर्ट दी कि उसके भाई बाबुराम को मैत्रीवाड़ा निवासी भोमाराम पुत्र लसाराम भील ने अपनी बहिन के रिश्ते के लिए बुलाया था, जहां उनके बीच विवाद हो गया, तो आरोपियों ने बाबुराम के आंखों में मिर्च डालकर धारदार हथियारों से हमला कर दिया, जिससे बाबुराम के गंभीर चोंटे आने से मौत हो गई। पुलिस ने मामला धारा 147, 148, 149, 302 व 120 बी में दर्ज कर जांच शुरू कर सोमवार को ही दो आरोपी मैत्रीवाड़ा निवासी भोमाराम व दिनेश पुत्र लसाराम भील को गिरफ्तार कर लिया था।




Leave a comment