भाजपा की जिला बैठक में चुनाव लडऩे के इच्छुक लोगों ने पेश किए बायोडाटा, टिकट की दावेदारी पेश

जागरूक टाइम्स 546 Oct 11, 2018

- भाजपा की जिला बैठक में बूथ पर विशेष तैयारी करने के निर्देश

- टिकट निर्धारण की मशक्कत शुरू, कार्यकर्ताओं में दिखा उत्साह

जालोर। जिला मुख्यालय स्थित ग्रेनाइट एसोसिएशन भवन में भारतीय जनता पार्टी की गुरुवार को जिला बैठक आयोजित हुई। इस बैठक में चुनाव प्रबंधन को लेकर काफी विचार-विमर्श हुआ। साथ ही सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार टिकट के लिए इच्छुक लोगों ने अपना बायोडाटा पेश किया और टिकट देने की गुजारिश की। बैठक में शांतिपूर्वक तरीके से बायोडाटा लेकर आपसी तालमेल रखने और मिलजुलकर भाजपा को विजयश्री दिलाने की गूंज भी सुनाई दी। 

यह भी पढ़े : नवरात्रा पर इंसानियत शर्मसार, तीन साल की मासूम को अगवा कर दुष्कर्म 

बैठक के दौरान हर विधानसभा से दर्जनों की संख्या में चुनाव लडऩे के इच्छुक लोगों के चेहरे सामने आए। हालांकि मीडिया को सिर्फ विज्युल लेने और फोटो खींचने तक ही सीमित कर रखा था। यह बात भी सामने आ रही हैकि संभावित प्रत्याशियों का पैनल तैयार करने के लिए बायोडाटा लेने की प्रक्रिया की गई है। बैठक में भाजपा के प्रदेश स्तरीय पदाधिकारी, चुनाव से संबंधित प्रबंधन समिति के पदाधिकारी, जिला संगठन पदाधिकारी, विधायक और जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़े : जीवित विधवा को बताया प्रपत्र में मृतक, कार्मिकों की कारस्तानी

सुबह नौ बजे से ग्रेनाइट एसोसिएशन भवन में भाजपा कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटने शुरू हो गई। धीरे धीरे जिलेभर से पदाधिकारी एसोसिएशन के भवन में पहुंच गए। इस दौरान करीब 1 घंटे तक कार्यकर्ताओं का रजिस्ट्रेशन भी हुआ। बिना रजिस्ट्रेशन भवन में प्रवेश नहीं दिया जा रहा था। बैठक में शुरुआती मिनटों के लिए मीडिया को भी प्रवेश दिया गया, लेकिन जैसे ही संभावित प्रत्याशियों की सूची पर चर्चा होने लगी तो उससे पहले मीडिया को भी आभार प्रकट कर जाने का निवेदन किया गया। 

वीडियो देखे :  आबूरोड : बजरी से भरे तीन ट्रैक्टर ट्रॉली जप्त 

सूत्र यह बताते है कि भाजपा ने जालौर जिले से संभावित प्रत्याशियों की सूची तैयार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। बैठक में राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री वी सतीश, चुनाव प्रबंधन समिति के सह संयोजक सतीश पुनिया, जिला अध्यक्ष रविन्द्र सिंह बालावत, सांसद देवजी एम पटेल, विधायक, प्रधान, मंडल अध्यक्ष, भाजयुमो के पदाधिकारी, जिला कार्यकारिणी उपस्थित थे। भाजपा कार्यकर्ताओं से मिले बायोडाटा को जयपुर चुनाव प्रबंधन समिति के समक्ष पेश किया जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हर विधानसभा से संभावित प्रत्याशियों की सूची तैयार की जाएगी। बाद में ही अंतिम निर्णय किया जाएगा। 

यह भी पढ़े : जेएनवीयू छात्रसंघ चुनाव का मामला - कुलपति ने देखे वीडियो फुटेज 

बैठक में विधायक नारायण सिंह देवल, शंकर सिंह राजपुरोहित, पूराराम चौधरी, श्रीमती अमृता मेघवाल, आयुक्त धनाराम पुरोहित, भाजपा जिला संगठन प्रभारी, जगतनारायण जोशी, पूर्व मंत्री जोगेश्वर गर्ग तथा जिले के भाजपा के पदाधिकारी, मोर्चा के जिला अध्यक्ष, पार्टी के जिले के सभी प्रधान पूर्व प्रधान, अध्यक्ष नगर पालिका, नगर परिषद अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष, पूर्व मंडल अध्यक्ष, पूर्व विधायक, प्रदेश पदाधिकारी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य समेत अपेक्षित कार्यकर्ता बैठक में उपस्थित थे।

बूथ का बताया महत्व, कार्यकर्ताओं को दिलाया जोश
भारतीय जनता पार्टी जिला जालोर की बैठक में राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री वी सतीश ने कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता को लाभार्थी संपर्क व बूथ मजबूत करने पर विशेष कार्य करना है। भाजपा आज देश में सबसे बड़ी पार्टी बनी है। उसमें हमारे राजस्थान में 5100000 सदस्य हैं, जिनका सत्यापन भी पार्टी द्वारा किया जा चुका है। चुनाव प्रबंधन समिति के सह संयोजक सतीश पुनिया ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि वर्तमान में कांग्रेस भाजपा के सामने कही टिक नहीं रही है।

देश व प्रदेश में विपक्ष की भूमिका से भी कांग्रेस पार्टी नदारद हैं। कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि भारत एवं राज्य सरकार द्वारा आमजन एवं लोक कल्याणकारी कार्य एवं योजनाओं को आम जन में प्रत्येक जागरूक मतदाता तक पहुंचाना है।पार्टी के अच्छे कार्य के कारण ही आज 19 राज्यों में भाजपा की सरकार है। कांग्रेस केवल 4 राज्यों पर ही सिमट कर रह गई है।

वीडियो देखे : मुंबई - कालबादेवी में हुआ धूम धाम से उद्घाटन समारोह 

बैठक में जिला अध्यक्ष रविंद्र सिंह बालावत ने बताया कि आगामी दिनों में पार्टी द्वारा प्रत्येक विधानसभा सत्र मुख्यालय पर लाभार्थी सम्मेलन नव मतदाता अभिनंदन समारोह तथा सभी मंडलों पर कमल संदेश वाहन रैली आयोजित होगी सरदार पटेल जयंती पर रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। राजमाता विजयराजे सिंधिया के जन्म जयंती को पार्टी द्वारा सभी विधानसभा क्षेत्रों में समारोह पूर्वक मनाया जाएगा। मोर्चों के सम्मेलन भी आगामी दिनों में आयोजित किए जाएंगे।

जो भी इच्छुक, उससे लिए गए बायोडाटा
बैठक के दौरान सुबह नौ बजे ही अपेक्षित कार्यकर्ता निर्धारित स्थान पर पहुंच गए थे। काफी लोग अपने साथ बायोडाटा भी लेकर आए थे। इधर वर्तमान में भाजपा के चारों विधायक भी एक-एक कर उपस्थित हो गए थे। बस इंतजार था तो राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री का। उनके आते ही कार्यकर्ताओं में जोश आया गया। वंदे मातरम् गान और दीप प्रज्जवन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई। 

यह भी पढ़े : कन्फ्यूज पाकिस्तान : मिर्ची तो लगी, अब जुबान भी बंद होगी 

बाद में एक कक्ष में बाहर से आए पदाधिकारियों और जिलाध्यक्ष ने चुनाव लडऩे के इच्छुक लोगों से बायोडाटा लिए। इस दौरान हर विधानसभा से दर्जनों लोगों ने बायोडाटा और अपने कार्यों को प्रस्तुत किा। कइयों ने तो बायोडाटा के साथ अपने तक के सफर की सीडी तक बनाई और बायोडाटा के साथ पेश की। जालोर, आहोर, रानीावाड़ा, भीनमाल और सांचौर विधानसभा से चुनाव लडऩे के इच्छुक लोगों की काफी तादाद सामने आई।

Leave a comment