जालोर में 18 एमएम तो रानीवाडा में 1 एमएम बरसा पानी, जिले के कई भाग मेघ को तरसे

जागरूक टाइम्स 461 Aug 8, 2019

जालोर : शहर समेत आसपास के गांवो में इस समय बारिश का दौर शुरू हो गया। दोपहर बाद शुरू हुई बारिश करीब आधे घंटे चत चली। हालांकि बारिश रिमझिम ही हुई। जिससे मौसम में ठंडक पैदा होने से उमस से राहत मिली। वहीं जिले के सायला, जिवाणा, बाकरा रोड समेत कई कस्बों व गांवो में गुरुवार दोपहर बारिश हुई। जिससे मौसम खुशनुमा हो गया। बारिश होने से किसानो के चेहरे पर रौनक लौट आई। बारिश होने से फसलो को काफी राहत मिलेगी।

वहीं बुधवार को जालोर शहर समेत आसपास के गांवो में करीब एक घंटे से भी अधिक समय तक बारिश हुई। हालांकि यहां भी तेज बारिश न होकर रिमझिम बारिश हुई। गौरतलब है कि जिले में कई कई रिमझिम तो हल्की बारिश तो हो रही है, लेकिन अभी भी तेज बारिश का जिलेवासियों को इंतजार है। अच्छी बारिश नहीं होने से नदी, नालो समेत तालाबों में पानी की आवक नहीं हो पाने से पशुओं के लिए दिक्क्त आ सकती है। साथ पीने के पानी की भी समस्या पैदा हो सकती है।

बुधवार को हुई बारिश के आंकड़े
जिले में हालांकि लगातार हल्की और रिमझिम बारिश का दौर जारी है, लेकिन पूरे जिले में अभी तक औरत बारिश ही हुई है। बुधवार को जालोर में 18 एमएम, आहोर में 6 एमएम, सायला 3 एमएम, रानीवाडा एमएम1 बारिश हुई। जबकि चितलवाना, भीनमाल, सांचोर, बागोडा व जसवंतपुरा में बारिश का आंकड़ा निल यानी बारिश नहीं हुई।

Leave a comment