एशियाई खेलों के विजेता खिलाड़ियों का सम्मान

जागरूक टाइम्स 351 Aug 27, 2018

जयपुर @ जागरूक टाइम्स

इण्डोनेशिया में आयोजित 18वें एशियाई खेलों की कबड्डी प्रतियोगिता में पदक विजेता राजस्थान पुलिस की दो महिला खिलाड़ियों शालिनी पाठक व मनप्रीत कौर तथा कांस्य पदक विजेता राजू लाल का रविवार को सांगानेर हवाई अड्डे पंहुचने पर राजस्थान पुलिस व आरएसी के अधिकारियों व खेल प्रेमियों ने जोरदार स्वागत किया। हवाई अड्डे पर आरएसी कमांडेंट सर्व हैदर अली ज़ैदी, डॉ. रवि, रघुवीर सैनी, भंवरसिंह नाथावत व डिप्टी कमांडेंट रामसिंह ने खिलाड़ियों की अगवानी की। इन खिलाड़ियों का हवाई अड्डे से घाटगेट के मार्ग में कई स्थानों पर खेलप्रेमियों ने स्वागत किया।

यह भी पढ़े : जालोर के केशवना में कार में सिलेण्डर फटा, कार जल कर खाक 

विजेता खिलाड़ियों को जुलूस के साथ घाटगेट स्थित आरएसी पांचवीं बटालियन मुख्यालय ले जाया गया। महानिदेशक पुलिस ओ.पी. गल्होत्रा ने राजस्थान पुलिस के तीनों पदक विजेता खिलाडियों को बधाई दी है। गल्होत्रा ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए अपने प्रदर्शन में निरन्तरता बनाए रखते हुए भविष्य में श्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद जताई। वहीं अतिरिक्त महानिदेशक आर्म्ड बटालियन एवं मुख्य खेल अधिकारी राजस्थान पुलिस के. नरसिम्हा राव ने इन खिलाड़ियों को प्रशिक्षण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए डिप्टी कमांडेंट रामसिंह को बधाई दी है।

वीडियो देखे : सिरोही - ज़िन्दगी और मौत के बीच जुब्बेदा 

48 साल बाद मिला पदक

उल्लेखनीय है कि राजस्थान पुलिस के खिलाड़ियों ने 48 साल बाद एशियाड में पदक जीता है। इन 3 पदकों से पूर्व 1970 में राजस्थान पुलिस के फुटबॉल खिलाड़ी मगनसिंह राजवी ने एशियाड में भारतीय फुटबॉल टीम के सदस्य के रूप में कांस्य पदक जीता था। राजवी ने 1974 के एशियाड में भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान के रूप में एशियाड में भाग लिया था। डिप्टी कमांडेंट रामसिंह ने बताया कि रजत पदक विजेता भारतीय महिला कबड्डी टीम की सदस्य शालिनी पाठक राजस्थान पुलिस की हाडी रानी बटालियन अजमेर में कम्पनी कमाण्डर के पद पर नियोजित है। मनप्रीत कौर राजस्थान पुलिस में उप निरीक्षक प्रशिक्षु है। कांस्य पदक विजेता भारतीय कबड्डी टीम के सदस्य राजू लाल पुलिस आयुक्तालय जयपुर में हैड कांस्टेबल बल के पद पर तैनात है।

ताज़ा खबरों के लिए हमें फॉलो करे फेसबुक | इंस्टाग्राम  | ट्विटर

Leave a comment