राजस्थान यूनिवर्सिटी में छात्र नेताओं पर लाठी चार्ज

जागरूक टाइम्स 235 Aug 29, 2018

जयपुर @ जागरूक टाइम्स

राजस्थान विश्वविद्यालय की केंद्रीय पुस्तकालय पर एकत्र हुए तीन अलग-अलग गुट के छात्र नेताओं द्वारा नारेबाजी करने के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया। यहां पर गेट के बाहर एकत्रित होने के बाद छात्र नेताओं में एक से बढ़कर एक ऊंचे चढ़कर नारेबाजी करने की होड़ को रोकने के लिए पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी। छात्र नेताओं द्वारा पुलिस के कहने के बावजूद भी नारेबाजी नहीं रोकने और ऊपर से नीचे नहीं उतरने के बाद पुलिस प्रशासन को जोर आजमाइश करनी पड़ी। 

यह भी पढ़े : रेल से कट कर युवक ने दी जान

इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अध्यक्ष प्रत्याशी राजपाल चौधरी महासचिव दिनेश चौधरी सहित पूरे पैनल और अन्य पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की। इधर एनएसयूआई के पूर्व पदाधिकारियों दो पूर्व अध्यक्षों व कार्यकर्ताओं द्वारा उनके सामने आकर नारेबाजी करने के कारण माहौल गर्म हो गया। इस दौरान इन एनएसयूआई से बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले विनोद जाखड़ उसके समर्थकों ने भी जमकर नारेबाजी की और हुड़दंग करने का प्रयास किया। जिस पर पुलिस ने शक्ति बरती, उनको डंडे मारे और पकड़ कर थाने ले गई।

यह भी पढ़े : 'पति' ने अपने सामने करवाया पत्नी का रेप !!! दोनों आरोपी गिरफ्तार 

दूसरी तरफ से विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार के बाहर एकत्रित हुए छात्रों को भी पुलिस के जवानों ने सड़क पर दौड़ा दौड़ा कर पीटा। छात्र नेता पुलिस का कहना नहीं माने और वहां पर एकत्रित हो गए। मुख्य द्वार पर ही गेट पर भीड़ बढ़ने के कारण व्यवस्था चरमराने लगी, जिसके कारण पुलिस को यहां पर भी लाठियां चलानी पड़ी।


पुलिस उप अधीक्षक मोहर सिंह पूनिया और गांधीनगर थाना इंचार्ज राजपाल गोदारा ने भी जमकर लाठियां चलाई। उनके साथ पुलिस के जवानों ने भी एनएसयूआई और एबीवीपी के छात्रों को भगा भगाकर डंडे मारे।तेज बरसात के कारण एबीवीपी के प्रत्याशी और एनएसयूआई के पूर्व पदाधिकारी एक जगह हो गए। पुलिस के द्वारा पकड़े गए दिनेश चौधरी और विनोद जाखड़ को कुछ ही देर बाद पुलिस ने छोड़ दिया। इसके बाद एबीवीपी के महासचिव प्रत्याशी दिनेश चौधरी अपने समर्थकों के साथ फिर से विश्वविद्यालय में प्रचार प्रसार के लिए जुट गए।

ताज़ा खबरों के लिए हमें फॉलो करे फेसबुक | इंस्टाग्राम  | ट्विटर 

Leave a comment