तबादलों पर 31 अगस्त तक छूट, जल्द जारी हो सकती है जम्बो सूची

जागरूक टाइम्स 482 Aug 27, 2018

- पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियो की एक और जंबो सूची जल्द

- चुनाव आयोग के नए नियमों से सरकार परेशानी में

जयपुर @ जागरूक टाइम्स

चुनाव आयोग की ओर से राज्य सरकार को तबादले करने की जो समय सीमा दी गई थी वह 31 अगस्त को खत्म हो रही है। तबादलों की समय सीमा को देखते हुए सरकार 31 अगस्त से पहले पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की एक और कम्फर्ट जोन वाली जंबो तबादला सूचियां जारी करने की तैयारी कर रही है। 

सूत्रों के अनुसार करीब 85 प्रशासनिक अधिकारी और 100 से ज्यादा आरएएस और थाना प्रभारियों के तबादलों की तैयारियां की जा रही हैं। सीएमओ और कार्मिक विभाग से मिली जानकारी के अनुसार चुनावी तबादलों के लिए सरकार ने चुनाव आयेाग से 31 अगस्त तक की छूट मांगी थी। सरकार इससे पहले करीब 600 आरएएस अफसर और करीब 250 आरपीएस अफसरों के तबादले कर चुकी है। ये तबादले उन अफसरो के थे, जो चार साल से एक ही जगह पदस्थापित थे और जिन्होंने पिछला विधानसभा चुनाव या कोई उपचुनाव कराया था। आयोग के निर्देशानुसार ऐसे अफसरों को एक जिले से दूसरे जिले में भेजा गया था।

यह भी पढ़े : जालोर के केशवना में कार में सिलेण्डर फटा, कार जल कर खाक 

अब बचे हुए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के तबादलों की जंबो तबादला सूची आने वाले सप्ताह में सरकार जारी करने की तैयारी कर रही है। सूत्रों के अनुसार कई उपखंडों में उपखंड अधिकारी लगाए गए थे। उन्होंने अपनी ज्वाइनिंग नहीं दी। ऐसी जगहों पर अन्य अधिकारियों का पदस्थापन किया जाएगा। वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, उपअधीक्षक और थाना प्रभारियों की तबादला सूची गृह और पुलिस विभाग कर रहा है। यहां भी आयोग का वहीं नियम लगाया जाएगा, जो आरएएस अफसरों के तबादलों में लगाया जाएगा। 


अभी भी विधाायकों और मंत्रियों से उनके विधानसभा क्षेत्र में उपखंड अधिकारी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, थाना प्रभारियों को लगाने के लिए उनकी रजामंदी ली गई है। क्योंकि विधायकों और मंत्रियों के चुनावी कम्फर्ट को देखते हुए यह तबादला सूची जारी होगी।

ताज़ा खबरों के लिए हमें फॉलो करे फेसबुक | इंस्टाग्राम  | ट्विटर

Leave a comment