जयपुर: कोरोना से बचाव के लिये सख्ती, मुहाना मंडी में अब 'No Mask - No Vegetable'

जागरूक टाइम्स 176 Sep 22, 2020

जयपुर. प्रदेश में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को रोकने लिये फिर नये सिरे से जागरुकता अभियान शुरू कर दिया गया है. राजधानी जयपुर में बेकाबू हो रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये एक तरफ जहां पुलिस ने शहरभर में फ्लैग मार्च किया, वहीं जिला प्रशासन ने भी जागरुकता रैली निकालकर लोगों को सावचेत रहने की अपील की है. इसके तहत स्टेच्यू सर्किल से मुहाना फल एवं सब्जी मंडी तक कोरोना जागरुकता मोटरसाइकिल रैली निकाली गई. इस रैली के जरिये साफ संदेश दिया गया कि अगर किसी ग्राहक ने मास्क नहीं लगा रखा है उसे सब्जी नहीं दी जाये. वहीं अगर किसी दुकानदार नहीं मास्क नहीं लगा रखा है तो उससे सब्जी नहीं खरीदी जाये (No Mask - No Vegetable).

सोमवार को निकाली गई इस मोटरसाइकिल रैली का आमेर एसडीएम लक्ष्मीकांत कटारा और सांगानेर एसडीएम घनश्याम शर्मा ने बाइक राइड कर नेतृत्व किया. उन्होंने ‘नो मास्क, नो एंट्री’ की तर्ज पर मुहाना सब्जी मंडी में ‘नो मास्क नो सब्जी’ स्लोगन के साथ सब्जी विक्रेताओं और ग्राहकों को कोरोना से बचाव के उपाय अपनाने के लिए जागरुक किया. ‘रॉयल बटालियन ऑफ बुलेट्स’ के दल के सहयोग से यह रैली स्टेच्यू सर्किल से मुहाना मंडी तक निकाली गई. रैली के जरिए मंडी और शहर के कई क्षेत्रों में कोरोना से बचाव का संदेश दिया गया. मुहाना मंडी को इसीलिए चुना गया कि क्योंकि यह जयपुर की एक बड़ी मंडी है. यहां न केवल स्थानीय ग्राहक और विक्रेता आते हैं बल्कि बाहर से भी बड़ी संख्या में लोगों का आना-जाना होता है.

कटारा ने कहा कि कोरोना से सावचेत रहना जरूरी है. बचाव के उपायों के प्रति बरती जा रही लापरवाही के कारण ही जयपुर में यह तेजी से बढ़ा है. इसलिए राज्य सरकार और जिला प्रशासन अलग-अलग माध्यमों से आमजन में जागरूकता के लिए प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने रॉयल बटालियन ऑफ बुलेट्स के टीम लीडर अमित और सभी स्वयंसेवकों के प्रयासों की सराहना की. सांगानेर एसडीएम घनश्याम शर्मा ने कहा कि कोविड से घबराने की नहीं सावचेत रहने की जरूरत है. आरयूएचएस में राउण्ड द क्लॉक हैल्प डेस्क काम कर रही है. हॉस्पिटल, बैड्स, समुचित इलाज, दवाइयां और टेस्टिंग सभी पक्षों पर जिला प्रशासन तथा राज्य सरकार सतर्क है.


Leave a comment