राजस्थान पुलिस के हैड कांस्टेबल ने खुद को गोली से उड़ाया, सकते में पुलिस महकमा

जागरूक टाइम्स 250 Sep 22, 2020

जयपुर. राजस्थान पुलिस में आत्महत्या के केस कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं. पुलिस के एक और जवान ने रविवार रात को सर्विस रिवॉल्वर से गोली मारकर आत्महत्या कर ली. घटना की सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और पूरे घटनाक्रम की जानकरी ली. जवान के पास सुसाइड नोट भी मिला है. प्रारंभिक जांच में आत्महत्या का कारण पारिवारिक बताया जा रहा है. पुलिस पूरे मामले की पड़ताल में जुटी है.

जानकारी के अनुसार आत्महत्या करने वाला हैड कांस्टेबल जयपुर ग्रामीण के सामोद थाने में तैनात था. हैड कांस्टेबल श्रीराम ने देर रात अपने क्वाटर अपनी कनपटी पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली. श्रीराम कल रात को ही बहरोड़ से सामोद लौटा था. उसके बाद रात को उसने अपने क्वाटर को अंदर से गेट बंदकर खुद को गोली मार ली. सूचना मिलने के बाद पुलिस के पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शंकरदत्त शर्मा समेत अन्य आलाधिकारी मौके पर पहुंचे. परिजनों की मौजूदगी में शव को बाहर निकाला गया. उसके बाद वहां से एफएसएल की टीम ने सबूत उठाये. बताया जा रहा है कि शव के पास सुसाइड नोट भी मिला है. उसमें आत्म हत्या के पीछे पारिवारिक बताये गये हैं.

राजगढ़ थानाधिकारी की आत्महत्या के मामले की सीबीआई कर रही है जांच
उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ समय में राजस्थान पुलिस में आत्महत्या की घटनायें लगातार बढ़ती जा रही है. इनमें सबसे चर्चित मामला चूरू के राजगढ़ थानाधिकारी की आत्महत्या का रहा. राजगढ़ थानाधिकारी ने कुछ माह पहले अपने सरकारी क्वार्टर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. राजगढ़ थानाप्रभारी की मौत के बाद काफी बवाल मचा था इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है. उसके बाद जैसलमेर में भी एक जवान ने सुसाइड कर लिया था.


Leave a comment