लव मैरिज के बाद प​त्नी के FB पर बढ़ते फॉलोअर्स से पति को हुआ शक, फिर कर दी हत्या

जागरूक टाइम्स 433 Jan 21, 2020

जयपुर. दो साल पहले मिले दोस्ती हुई, प्यार हुआ फिर परिवार से लड़कर शादी कर दी. शादी के बाद एक बच्चा हुआ और फिर इस प्रेम कहानी का अंत हो गया. कहानी जरूर फिल्मी है, लेकिन हकीकत बहुत भयानक है. रेशमा के लिए 26 वर्षीय अयाज अहमद जिस समाज से लड़ा था, उसी की निर्मम हत्या कर दी. तीन माह के बेटे के पास अब मां नहीं है और पिता सालों के लिए जेल चला जाएगा. एक प्रेम कहानी का इससे भयावह अंत नहीं हो सकता. दरअसल, सोशल मीडिया पर फोटो और वीडियो शेयर करने के साथ ही रेशमा के फोलोअर्स की बढ़ती संख्या उसकी मौत का कारण बनी. राजधानी जयपुर के आमेर थाने के अन्तर्गत पड़ने वाले महिला का शव खून से लथपथ मिला. इस मामले में पुलिस ने 5 घंटों के भीतर ही खुलासा कर दिया है. पुलिस ने हत्या के आरोप में महिला के पति अयाज अहमद को गिरफ्तार किया है.

पत्नी का पत्थर सिर से कुचला हुआ मिला
इस मामले का खुलासा करते हुए एडिश्नल पुलिस कमिश्नर क्राइम अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि दिल्ली हाईवे स्थित नई माता के मंदिर के पास सड़क किनारे महिला का खून से सना शव मिला था. महिला की हत्या के बाद उसकी पहचान छिपाने के इरादे से पत्थर से सिर को कुचला गया था. शव की शिनाख्त जयसिंहपुरा खोर निवासी रेशमा मंगलानी के तौर पर हुई. पुलिस ने परिजनों से पूछताछ की तो उन्होंने महिला के पति पर ही संदेह जाहिर किया है. जांच के दौरान पुलिस ने तमाम साक्ष्य जुटाते हुए महिला के पति अयाज अहमद को गिरफ्तार किया.

दो साल पहले हुई थी दोनों की शादी
पुलिस की मानें तो आरोपी अयाज अहमद अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह करता था. दो साल पहले ही दोनों की शादी हुई थी. लेकिन, शादी के बाद से ही दोनों में विवाद चल रहा था. अपनी पत्नी से छुटकारा पाने के लिए पति ने पहले अपनी पत्नी को शराब पिलाई और योजनाबद्ध तरीके से उसकी हत्या कर दी. सूत्रों की मानें तो मृतका सोशल मीडिया पर अपनी फोटो और वीडियो शेयर करती थी और उसके फोलोअर्स भी काफी संख्या में बढ़ रहे थे. ऐसे में आरोपी पति अपनी पत्नी पर शक करता था, जिसके चलते इस वारदात को अंजाम दिया गया था.

हत्या से कुछ दिन पहले ही पति ने पत्नी को पिलाई थी शराबफेसबुक-वॉट्सअप और मोबाइल पर बातों में बिजी रहने वाली रेशमा को मरने से पहले शक तक नहीं हुआ कि उसकी हत्या होने वाली है. हत्या करने वाला भी और कोई नहीं होगा उसका पति होगा. हत्या करने से पहले पति ने अपने हाथों से कुछ समय पहले उसे शराब पिलाई थी. पुलिस जांच में सामने आया है कि पति अयाज अहमद को शादी के कुछ समय बाद रेशमा पर उसके चरित्र को लेकर संदेह होने लगा था. इसके आधार पर उसकी कई बार रेशमा से लड़ाई भी हुई, लेकिन शक दिनों दिन इतना गहराता गया कि अंतत: उसने उसकी हत्या कर दी. रेशमा के चरित्र पर पुलिस की ओर से कोई टिप्पणी नहीं हुई है और अयाज के पास भी कोई सबूत नहीं है जिससे साबित हो जाये की वह गलत थी.


Leave a comment