जयपुर के इन्द्रा बाजार के एक दर्जन दुकानों में भीषण आग, अफरा-तफरी का माहौल

जागरूक टाइम्स 347 Feb 15, 2020

जयपुर. शनिवार की दोपहर जयपुर शहर के बीचों-बीच अजमेरी गेट स्थित इन्द्रा बाजार में भीषण आग लग गई. इस आग की चपेट में लगभग एक दर्जन दुकानें आ गईं. आग की चपेट में आने से पटाखों की दुकान में धमाके शुरू हो गए. खबर लिखे जाने तक ये आग लगातार फैलती जा रही है. आग को काबू करने के लिए फायर ब्रिगेड की डेढ़ दर्जन से ज्यादा गाड़ियां जुटीं हैं. आग बुझाते समय एक दमकलकर्मी घायल हो गया, जिसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

आग लगने की सूचना पाकर पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. आग से बाजार में अफरा-तफरी का माहौल है. पुलिस को मौके पर मौजूद भीड़ को काबू करने में भी काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. दमकल की गाड़ियां आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं, लेकिन तेज हवाओं की वजह से वो लगातार बेकाबू होती जा रही है. प्रभावित क्षेत्र में यातायात रोक दिया गया है. आग कैसे लगी अभी तक इसका पता नहीं चल सका है.

आग की भयावहता को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद है. विश्वकर्मा इंडस्ट्रियल एरिया, बनी पार्क, घाटगेट और 22 गोदाम समेत अन्य फायर स्टेशनों से दमकल की गाड़ियां मौके पर भेजी गई हैं. चीफ फायर अफसर जगदीश फुलवारी दर्जनों दमकलकर्मियों के साथ आग बुझाने में जुटे हुए हैं. आग से पूरे इलाके में धुंआ ही धुंआ फैला हुआ है. आग की लपटें दूर-दूर से दिखाई दे रही है. प्रभावित इलाके में यातायात रोक दिए जाने से अन्य इलाकों में जाम के हालात बन गए हैं.यह भी पढ़ें-


Leave a comment