राजस्थान में कोरोना के केंद्र भीलवाड़ा में निकाह, पहुंचे बस 4 लोग

जागरूक टाइम्स 160 Mar 26, 2020


भारत में कोरोना के मरीजों की तादाद में लगातार इजाफा हो रहा है लेकिन कुछ ऐसे इलाके भी हैं, जहां वायरस कुछ ज्यादा ही तेजी से फैल रहा है. ऐसा ही एक शहर है राजस्थान का भीलवाड़ा, जो इस वक्त राज्य कोरोना केंद्र बन चुका है. अकेले भीलवाड़ा में राजस्थान के कुल मरीजों में से 50 फीसदी से ज्यादा मरीज हो चुके हैं. राजस्थान का भीलवाड़ा शहर, एक वक्त था जब सैलानियों की यहां भरमार हुआ करती थी. आज सड़कों पर सन्नाटा है. भीलवाड़ा में कर्फ्यू लगा हुआ है. लोगों को घरों से बाहर निकलने की सख्त मनाही है. भीलवाड़ा में कोरोना का ऐसा असर है कि एक निकाह में सिर्फ 4 लोग ही मौजूद थे, वह भी गवाह के तौर पर. संक्रमण का खौफ ऐसा कि जरुरी लोगों को ही बुलाया गया.

बुधवार रात तक कोरोना के 17 मरीज
बुधवार रात तक भीलवाड़ा में कोरोना के 17 मरीजों का नाम सामने आ चुका था. बुधवार को ही भीलवाड़ा में 4 नए मरीजों की पहचान हुई. राजस्थान में कोरोना के अबतक 36 मरीज हैं. मतलब ये है कि अकेले भीलवाड़ा में ही राज्य के कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा करीब 50 फीसदी है.

सबसे पहले डॉक्टर हुआ था संक्रमित
भीलवाड़ा में सबसे पहले संक्रमण की पुष्टि बागड़ अस्पताल के एक डॉक्टर में हुई थी. परेशानी ये है कि जिस अस्पताल से संक्रमण फैला था उसमें उस अवधि के दौरान करीब 500 मरीज आए थे. इन 500 मरीजों में 4 दूसरे राज्य और राजस्थान के 13 जिलों के थे. भीलवाड़ा में कोरोना का वायरस कैसे आया, ये भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है.

Leave a comment