अलवर : लड़की बनकर सोशल मीडिया पर करते थे चैट, न्यूड वीडियो बनाकर ठगे 15 करोड़

जागरूक टाइम्स 337 Aug 5, 2021

अलवर. राजस्‍थान के अलवर जिले की शिवाजी पार्क थाना पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ठग गैंग का खुलासा किया है, जो कि लड़की बनने के साथ अश्लील वीडियो दिखाकर लोगों को ठग रहे थे. पुलिस ने न्यूड वीडियो के सहारे ब्लैकमेल करने वाले इस गैंग के 8 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. जबकि यह गैंग अब तक अमेरिका और भारत मे सैकड़ों लोगों से 15 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी कर चुका है. यही नहीं, अलवर पुलिस की जांच में कई और चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं.

पुलिस ने आरोपियों से 1.87 लाख रुपये नकद, 3 एटीएम कार्ड और 12 मोबाइल जब्‍त किये हैं. बता दें कि अमेरिका के पीड़ित व्यक्ति की शिकायत के बाद अलवर एसपी के निर्देश पर ठगी टीम को पुलिस ने बोगस ग्राहक बनाकर पकड़ा है. यह गैंग मोबाइल ऐप से अश्लील चैट करके वीडियो दिखाते थे और स्क्रीन रिकॉर्डर से सामने वाले का वीडियो रिकार्ड कर उसको ब्लैकमेल कर रुपये ऐंठते थे. इस गैंग के ठगों ने अमेरिका के टेक्टास शहर के रहने वाले एक परिवादी को भी ठगा था. इसके बाद अलवर पुलिस ने इनका पर्दाफाश किया है.

पुलिस के हत्‍थे चढ़े ये ठग
अलवर पुलिस के द्वारा जफरुद्दीन सैफ, अली खान, अकरम खान, मोइन खान पुत्र सिराज अहमद, मोइन खान पुत्र इरफान खान, साजिद खान, राशिद खान और अशफाक खान को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक ये सभी आरोपी दौसा और जयपुर के रहने वाले हैं.

ऐसे चल रहा था धंधा
अलवर पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि आरोपियों ने न सिर्फ व्हाट्सएप और फेसबुक पर फर्जी प्रोफाइल बनाए बल्कि महिलाओं फोटो लगाते थे. इसके बाद वह इन नंबर से व्हाट्सएप चैट करते हुए लड़की बनकर न्यूड होकर गंदी हरकत करने का वीडियो चलाकर अगली पार्टी को उत्साह करते थे. उसके बाद स्क्रीन रिकॉर्डर से सामने वाले का अश्लील वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी देकर ठगी करते हैं. यही नहीं, उनके एटीएम कार्ड और अन्य साइबर तरीके से उनके खातों से पैसे निकालते लेते थे. जबकि पुलिस की पूछताछ में गैंग द्वारा वह अब तक 15 करोड़ से अधिक की राशि फर्जी खातों में डलवाने का मामला सामने आया है. यही नहीं, पुलिस जांच में सामने आया है कि दौसा जिले के मंडावर थाना क्षेत्र के 8 गांव में 70 से 80 फीसदी व्यक्ति वीडियो चैट बनाकर ब्लैकमेलिंग का काम करते हैं

Leave a comment