मासूम से बलात्कार के खिलाफ महिला कांग्रेस का प्रदर्शन, अधिकारियों से तकरार

जागरूक टाइम्स 155 Jul 30, 2018

जयपुर @ जागरूक टाइम्स

झालावाड़ जिले में पिछले दिनों सात साल की बालिका से बलात्कार के बाद हत्या करने के मामले में महिला कांग्रेस ने प्रदेशभर में प्रदर्शन किया। राजधानी जयपुर में भी देहात व शहर महिला कांग्रेस की तरफ से संयुक्त कांग्रेस ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। बाद में प्रधानमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया गया। 

पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से तकरार

ज्ञापन देने से पहले महिला कांग्रेस पदाधिकारियों की पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से जमकर तकरार हुई। महिला कांग्रेस पदाधिकारियों ने दावा किया कि ऐसे संगीन मसले में कलेक्टर ने ज्ञापन लेने से मना कर दिया। बाद में महिला पदाधिकारी कलेक्टर सिद्धार्थ महाजन के ऑफिस के आगे धरने पर बैठ गई और नारेबाजी करने लगी। सूचना पाकर पुलिस और एडीएम हरीसिंह मीणा वहां पहुंचे, लेकिन महिला कांग्रेस पदाधिकारियों ने कलेक्टर को ही ज्ञापन देने की जिद पकड़ ली। इस दौरान पदाधिकारियों की पुलिस से भी बहस हुई। बाद में पांच पदाधिकारियों को कलेक्टर के पास ज्ञापन देने के लिए भेजा गया। 

सरकार पर असंदेनशीलता का आरोप

पदाधिकारियों ने आरोप लगाए कि राजस्थान में लगातार बच्चियों और महिलाओं के खिलाफ अपराध बढते जा रहे हैं, लेकिन उसके बावजूद सरकार संवेदनशील नहीं है। महिला कांग्रेस ने मामले की गहराई से जांच करते हुए दोषिय़ों को सख्त सजा देने की मांग की है। इस मौके पर महिला कांग्रेस पदाधिकारी रागिनी, कविता गुर्जर, मंजूलता मीणा औऱ अनिता शर्मा मौजूद रही।

Leave a comment