हमे काम करना है भाजपा के बेफालतू जवाब में नहीं उलझना-गहलोत

जागरूक टाइम्स 151 Oct 18, 2019

जयपुर (ईएमएस)। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज झुझुनूं की मण्डावा विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार रीटा चौधरी के पक्ष में आमसभा को सम्बोधित किया इस दौरान उन्होने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं द्वारा किए जा रहे प्रचार प्रसार में अलोकतांत्रिक बयानबाजी पर इतना ही कहा कि कांग्रेस काम करके दिखाती और बेफालूत बयानबाजी नहीं करती। गहलोत ने कहा कि कांग्रेस का दूसरा नाम गुड गवर्नेस, सुशासन, संवेदनशील, पारदर्शी शासन देना है उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता कब क्या बोल दे कोई पता नहीं।

वर्तमान दौर में देश की जनता डर के माहौल में जी रही है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह की रैलियों में की जा रही बयानबाजी पर गहलोत ने सीधा निशाना साधा कहा कि झूठ पर झूठ बोलकर मानव समाज की समरसता को बेपटरी करने का कृत्य निडर होकर किया जा रहा है निडरता का राज यही है कि केन्द्र में सत्तासीन है पर यह लोकतंत्र के लिए सबसे बडा खतरा है ऐसी सरकार केन्द्र में सत्तासीन नहीं होना चाहिए। उन्होने कहा कि लोकतंत्र यानी जनता का शासन और जनता का शासन देने में केवल और केवल कांग्रेस पार्टी ही आगे रही है उन्होने यहां तक कह दिया कि 70 साल अविकास का जुमला फेंकर भाजपा कांग्रेस काल में हुए भामा अणुसधान, भाखडा नागंल बांध, वैज्ञानिक प्रगति के साथ मानव विकास भूमण्डलीय विकास अंतरराष्ट्रीय नीतियों के अलावा भारत की एकता अखण्डता को अक्षुण रखने के साहसी फैसलो को क्यो भूल रही है आज देश भर की जनता अपने उस फैसले पर 24 घंटे अफसोस कर रही है जिस दिन लोकसभा के चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी की सरकार चुनी।

यूडीएच मंत्री की घोषणा पर मुख्यमंत्री ने पत्रकारों को सटीक जवाब दिया :- उन्होने कहा कि मेरी सरकार का मकसद प्रदेश के विकास में जनविकास का हित देखना है जिस प्रकार प्रदेश में जनसंख्या बढ रही है उसके मुताबिक यूडीएच मंत्री दो दो नगर निगम बनाने की घोषणा उचित है। उन्होने इसको विकास से जोडते हुए कहा कि जिस प्रकार दिल्ली, मुम्बई, मे नगर निगम बनाये गए उनका भी मकसद आमजन को निकायों द्वारा दी जा रही सुविधाओं में इजाफा करना ही है मेरी सरकार का भी यही मकसद है छोटे वार्ड होंगे दो नगर निगम होंगे जाहिर है विकास को गति मिलेगी।


Leave a comment