कांग्रेस कार्यशाला में यह खास बात आई सामने, कई नेताओं के चेहरों पर लौटी रौनक...

जागरूक टाइम्स 343 Jul 23, 2018

- कांग्रेस की चुनावी मैनेजमेंट कार्यशाला में बोले नेता- सबको टिकट नहीं मिल सकता

- गहलोत ने गुजरात से सीख लेने की दी सलाह, शैलजा बोली- टिकट में उम्र का कोई बंधन नहीं

जयपुर @ जागरूक टाइम्स

कांग्रेस की सोमवार को जयपुर में आयोजित एक दिवसीय चुनावी मैनेजमेंट कार्यशाला में नेताओं से मंच से साफ किया कि सभी को टिकट नहीं मिल सकता, लेकिन जिसे टिकट मिले, उसे जिताना ही हमारा लक्ष्य होना चाहिए। कार्यशाला में स्क्रीनिंग कमेटी की चेयरमैन ने उम्र की बाधा नहीं होने की बात भी कही। इसके साथ ही ओवरएज के कारण टिकट से वंचित रहने की चिंता पाले बैठे कई नेताओं के चेहरों पर खुशी लौट आई है।

स्टेच्यू के पास एक विवाह स्थल पर आयोजित कार्यशाला में पूर्व सीएम और संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने टिकट मांगने वालों को सीख देते हुए कहा कि गुजरात से सीखने की जरूरत है। गुजरात में टिकट के दावेदार से जीतने वाले दूसरे दावेदार के बारे में पूछते हैं, तो वह दूसरे योग्य दावेदार का भी नाम बताता है। राजस्थान में तो दावेदार कहता है कि मेरे अलावा कोई नहीं जीत सकता, गुजरात वाली भावना यहां के टिकटार्थी भी लाएं। यह चुनाव नहीं धर्मयुद्ध है। उन्होंने 1993 के चुनावों का उदाहरण देते हुए कहा कि उस समय कांग्रेस के बागी होकर 21 नेताओं ने चुनाव लड़ा और भाजपा में शामिल हो गए। ऐसा इस बार नहीं होना चाहिए। प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा कुछ भी कर ले, सरकार कांग्रेस की ही बनेगी। उन्होंने भाजपा पर मोदी की जयपुर यात्रा के दौरान सरकारी धन के दुरुपयोग के आरोप लगाए ।

उम्र का कोई बंधन नहीं

चुनाव स्क्रीनिंग कमेटी की चेयरमैन कुमारी शैलजा ने कहा कि उम्र का बंधन भाजपा का फंडा है। हमारे यहां अगर जीताऊ उम्मीदवार है तो उम्र आड़े नहीं आएगी। स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक को लेकर उन्होंने साफ किया कि अनऑफिशियली काम शुरू हो गया है। जल्द ही बैठक भी करेंगे। टिकट दावेदारों की लंबी फेहरिस्त के मामले में शैलजा ने कहा कि ये तो हर बार होता है। जो योग्य होगा, उसे ही टिकट दिया जाएगा।

Leave a comment