बाबा रामदेव के प्रयासों से बानसूर सीट के टिकट पर मोहर

जागरूक टाइम्स 923 Nov 18, 2018

जयपुर @ जागरूक टाइम्स

राजस्थान विधानसभा चुनाव के समर में आज एक बार फिर से भाजपा एवं कांग्रेस ने अपने अपने चुनावी योद्धाओं को उतारा है। भाजपा ने आज जहां 8 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है, वहीं भाजपा के तुरंत बाद ही कांग्रेस ने भी अपने 32 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। भाजपा के 8 उम्मीदवारों में से एक नाम ऐसा भी है, जिसे टिकट दिलाने में योग गुरू रामदेव के प्रयास रंग लाए हैं। बता दें कि भाजपा ने अब तक जारी तीन सूचियों में कुल 170 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं, वहीं कांग्रेस दो सूचियों में कुल 184 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतार चुकी है। 

राजस्थान विधानसभा के चुनावी रण के लिए राजनीतिक दलों द्वारा बिछाई गई चुनावी बिसात के चलते भाजपा—कांग्रेस के योद्धा चुनावी मैदान में उतर चुके हैं। वहीं अब भाजपा के 30 और कांग्रेस के 16 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा किया जाना अभी बाकी है। भाजपा की ओर से आज जारी ​की गई 8 उम्मीदवारों के नामों में एक उम्मीदवार को टिकट दिलाने में योग गुरू रामदेव भी कामयाब हुए हैं। रामदेव के प्रयासों से ही महेन्द्र यादव को टिकट मिला है और उन्हें बानूसर से चुनावी मैदान में उतारा है।

महेन्द्र यादव को टिकट दिलाने योग गुरु ने सीधे अमित शाह से बात की थी और राजस्थान में एक ही टिकट की मांग की थी। ऐसे में आज भाजपा द्वारा जारी की गई 8 उम्मीदवारों के नामों की सूची में उनके प्रयास रंग लेकर आए हैं और बानूसर से महेन्द्र यादव टिकट पाने की दौड़ में सफल हुए हैं।

Leave a comment