इधर भाजपा की गौरव यात्रा, उधर कांग्रेस ने दागा आठवां सवाल

जागरूक टाइम्स 114 Aug 10, 2018

जयपुर @ जागरूक टाइम्स

भाजपा की गौरव यात्रा के तहत कांग्रेस के सवाल पूछने का भी सिलसिला जारी है। पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने आज सरकार से आठवां सवाल किया है। पायलट ने कहा कि 15 लाख रोजगार देने का वादा भी क्या चुनावी जुमला था? मुख्यमंत्री जवाब दे की युवाओं, बेरोजगारों और संविदाकर्मियों से वादाखिलाफी क्यों की?

पायलट ने कहा कि चुनाव के दौरान युवाओं से भाजपा ने कईं वादे किए थे। उन्हें खूब सपने दिखाए। संविदाकर्मियों और विधार्थी मित्रों को नियमित करने का वादा किया, लेकिन सरकार ने वादा खिलाफी की। जिसके चलते 28 विधार्थी मित्रों ने सुसाइड कर ली। उन्होंने कहा कि संविदा पर लगे कम्पयूटर शिक्षकों को भी पदमुक्त कर दिया गया। साथ ही प्रेरकों को अंशकालिक बनाकर न्यूनतम मानदेय पर काम करने वाले इस वर्ग के साथ बड़ा धोखा किया है। 

उन्होंने कहा कि 15 लाख नौकरियां देने का वादा करने वाली सरकार मुश्किल से 1 लाख नौकरी दे पाई। इससे साफ जाहिर होता है कि रोजगार देने का वादा सरकार दस प्रतिशत भी पूरा नहीं कर पाई। जब बेरोजगारों ने हक के लिए लोकतांत्रिक तरीके से धरना प्रदर्शन किए तो उन पर लाठीचार्च किया गया। पायलट ने कहा कि झुंझुनूं में पीएम की सभा के दौरान विरोध करने पर 300 बेरोजगारों के खिलाफ मुकदमे दर्ज कर दिए गए। पायलट ने आरोप लगाया कि कईं विभागों में पद खाली पड़े हैं।

Leave a comment