एबीवीपी को जिताने के लिए भाजपा ने वरिष्ठ नेताओं को दी जिम्मेदारी

जागरूक टाइम्स 162 Aug 29, 2018
- एबीवीपी ने अशोक लाहोटी को बनाया जयपुर संभाग प्रभारी

- सात संभाग में सात भाजपा नेता एवं एबीवीपी के पूर्व कार्यकर्ता को बनाया प्रभारी

जयपुर @ जागरूक टाइम्स

जब एनएसयूआई राज्य सरकार पर छात्रसंघ चुनाव में अपनी दखलअंदाजी के आरोप लगा रही थी, तभी भाजपा एबीवीपी को जिताने के लिए अपनी रणनीति बना रही थी। एनएसयूआई ने आरोप लगाया था कि जयपुर महापौर की 30 गाड़ियां इन चुनाव में लगी हुई है, इन्हीं महापौर अशोक लाहौटी को जयपुर संभाग प्रभारी बनाया गया है। चुनावी साल में प्रदेशभर के सभी विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस और भाजपा ने घेराबंदी शुरू कर दी है। दोनों ही राजनीतिक पार्टियों ने अपनी स्टूडेंट्स यूनियन के प्रत्याशियों को जिताने के लिए वरिष्ठ नेताओं को छात्रसंघ चुनाव की मॉनिटरिंग करने की जिम्मेदारी सौंप दी है। 


भाजपा ने छात्रसंघ चुनाव के लिए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरूण चतुर्वेदी एवं राजस्थान यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष जितेंद्र श्रीमाली को प्रदेश संयोजक बनाया है। युवाओं का मूड जानने के लिए सबसे अच्छी परीक्षा अखिल भारतीय विदयार्थी परिषद को भाजपा का अनुगामी स्टूडेंट संगठन माना जाता है। इसी साल दिसम्बर में विधानसभा चुनाव होने हैं, इसलिए भाजपा चाहती है कि छात्रसंघ चुनाव में उनकी स्टूडेंट यूनियन के अधिक से अधिक प्रत्याशी जीते। ताकि विधानसभा चुनाव में युवाओं का भरपूर सहयोग लिया जा सके। इसमें भी कोई दो राय नहीं है कि छात्रसंघ चुनाव के नतीजे आगामी विधानसभा चुनाव पर असर डालने वाले हैं। छात्रसंघ चुनाव से राज्य सरकार व भाजपा इसका भी अंदाजा लगाने में कामयाब हो सकेगी, कि युवाओं का किस पार्टी की ओर झुकाव है।

यह भी पढ़े : विकास परिषद ने भरी हुंकार, हजारों की तादाद में करेंगे मुख्यमंत्री का स्वागत

यही कारण है कि भाजपा ने छात्रसंघ चुनाव के लिए अपने वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी दी है। यही कारण है कि भाजपा ने प्रदेश के सभी सात संभाग में 7 भाजपा नेता एवं एबीवीपी के पूर्व कार्यकर्ता को प्रभारी बनाया है। इनको सौंपी है जिम्मेदारी जयपुर मेयर अशोक लाहोटी को जयपुर संभाग, भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश प्रभारी निधि शेखर शर्मा को बीकानेर संभाग, प्रेम सिंह बनवासा को अजमेर संभाग, भाजपा के प्रदेश मंत्री मुकेश दाधीच को जोधपुर संभाग, युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश महामंत्री और टोंक जिलाध्यक्ष हेमंत लाम्बा को उदयपुर संभाग और राजस्थान यूथ बोर्ड के चेयरमेन भूपेंद्र सैनी को भरतपुर संभाग और राज्य एसटी आयोग के उपाध्यक्ष एवं राजस्थान यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष जितेंद्र मीणा को कोटा संभाग का प्रभारी बनाया गया है। 

मीणा ने दिया समर्थन 

इसके अलावा एबीवीपी के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्षों एवं पूर्व कार्यकर्ताओं को चुनाव मैनेजमेंट का जिम्मा दिया गया है। प्रदेश भाजपा ने सभी भाजपा नेताओं को निर्देश दिए हैं कि वे एबीवीपी के प्रत्याशियों को जिताने के लिए काम करें। राजस्थान यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव के लिए एबीवीपी के चारों प्रत्याशियों ने मंगलवार को सांसद किरोड़ीलाल मीणा से मुलाकात की। इससे पूर्व सोमवार को प्रत्याशियों ने प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी एवं पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी से आशीर्वाद लिया था।

ताज़ा खबरों के लिए हमें फॉलो करे फेसबुक | इंस्टाग्राम  | ट्विटर 

Leave a comment