राजस्थान मौसम update: अगले कुछ घंटों में हो सकती है बारिश

जागरूक टाइम्स 7017 Sep 15, 2020

जयपुर. बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र का असर पूरे प्रदेश में तो नजर नहीं आ रहा है, लेकिन कुछ हिस्सों में बदलाव जरुर शुरू हो गए हैं. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-तीन घंटों में प्रदेश के कुछ हिस्सों के मौसम में और बदलाव देखने को मिल सकता है. इस बदलाव के चलते कोटा संभाग के दो जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. कल से बारिश की गतिविधियां बढ़ने के आसार हैं.

मौसम विभाग के प्रभारी निदेशक आरएस शर्मा ने बताया कि इस वक्त दक्षिण-पश्चिम राजस्थान के कुछ इलाकों में मौसम बदला हुआ है. कोटा संभाग के बारां और झालावाड़ जिले में मौसम बदल सकता है. वहां अगले 2 से 3 घंटों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. पाकिस्तान से लगती बीकानेर जिले की सीमा पर हल्की बारिश हो रही है.

मौसम विभाग के अनुसार सिस्टम फिलहाल उदयपुर संभाग में सक्रिय है. इस वक्त दक्षिण-पश्चिम राजस्थान के कुछ इलाकों में मौसम बदला हुआ है. बांसवाड़ा-डूंगरपुर में कुछ इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की जा रही है. उदयपुर और बीकानेर संभाग को छोड़कर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में सर्यूदेव के तीखे तेवर देखने को मिल रहे हैं. तेज धूप और गर्मी लोगों को परेशान कर रही है. आलम यह है कि तेज धूप और उमस के बीच मास्क लगाना परेशानी का सबब बन रहा है. उल्लेखनीय है कि राजस्थान में मॉनसून अब अपनी विदाई के बेला में है. लेकिन इस बीच बदली परिस्थितियों के बाद अब मॉनसून फिर सक्रिय हो गया है. इससे मॉनसून की विदाई फिलहाल टल गई है.

Leave a comment