केरल में बाढ़ से बिगड़े हालात, राजस्थान कांग्रेस के विधायक-सांसद देंगे एक माह का वेतन

जागरूक टाइम्स 459 Aug 21, 2018

- राहुल गांधी के निर्देश पर कराएंगे वेतन बाढ़ राहत कोष में जमा

- पायलट ने राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग

जयपुर @ जागरूक टाइम्स

केरल में आई बाढ़ के कारण वहां जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। लिहाजा सामाजिक संगठनों के साथ रानीतिक दल भी बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। राजस्थान के कांग्रेस विधायक और सांसद भी बाढ़ पीड़ितों के लिए अपने एक माह का वेतन जमा कराएंगे। 


पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने सभी विधायकों और सांसदों को बाढ़ राहत कोष में वेतन जमा कराने के निर्देश दिए हैं।पायलट ने कहा कि राहुल गांधी के निर्देश पर एक माह का वेतन जमा कराने का निर्णय लिया गया है। पायलट ने कहा कि केरल में बाढ़ से जानमाल को भारी नुकसान हुआ है। लिहाजा, इसको देखते हुए सरकार इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करें। साथ ही पायलट ने राहत पैकेज की राशि भी बढ़ाने की मांग की है। पायलट ने कहा कि कांग्रेस हर स्तर पर बाढ़ पीड़ितों को राहत पहुंचाने का काम कर रही है।

यह भी पढ़े : जालोर - सांचौर लिफ्ट केनाल टूटी 

प्रदेश कांग्रेस ने भेजी राहत सामग्री

केरल में भयंकर बाढ से जनजीवन बुरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है। देशभर के लोग केरल बाढ़ पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुट गए हैं। वहीं राजनीतिक दल भी बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए राहत सामग्री रवाना की है। 


पीसीसी दफ्तर के सामने पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने राहत सामग्री से भरे ट्रक को रवाना किया। ट्रक में खाने पीने का सामान, कपड़े और दवाइयां भेजी गई हैं। यह राहत सामग्री कांग्रेस नेता सीताराम अग्रवाल ने पीड़ितों के लिए भेजी है। वहीं पायलट ने तमाम पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से हर संभव मदद बाढ़ पीड़ितों की करने का आग्रह किया है।

ताज़ा खबरों के लिए हमें फॉलो करे फेसबुक | इंस्टाग्राम  | ट्विटर  


Leave a comment