जयपुर में हुआ राहुल गांधी का गर्मजोशी से स्वागत, रोड शो में उमड़े कार्यकर्ता

जागरूक टाइम्स 302 Aug 11, 2018

जयपुर @ जागरूक टाइम्स

चुनावी प्रचार के लिए राजस्थान पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का जमकर स्वागत किया गया। जयपुर हवाई अड्डे से रोड शो का आगाज हुआ। राहुल के काफिले के साथ दो हजार मोटरसाइकिल शामिल हुए। इसके अलावा लोग पैदल भी रोड शो में साथ चले। 

रोड शो में खुली जीप, कार और अन्य वाहनों से भी कार्यकर्ता शामिल हुए। जगह-जगह राजस्थानी संस्कृति और देशभक्ति गाने बजाए जा रहे थे। राहुल का काफिला जवाहर सर्किल, फोर्टिस अस्पताल से टोंक रोड पर दुर्गापुरा, गोपालपुरा, रामबाग चौराहा, नारायणसिंह सर्किल, त्रिमूर्ति सर्किल, रामनिवास गार्डन, न्यूगेट होते हुए रामलीला मैदान पहुंचा।
एयरपोर्ट से रामलीला मैदान के बीच 50 प्वाइंट पर राहुल गांधी का स्वागत किया गया। राजस्थानी साफा पहनकर लोगों ने उनका स्वागत किया। इससे पहले एयरपोर्ट पर राहुल गांधी के स्वागत के लिए ऊंट भी बुलाए गए। राहुल के स्वागत के लिए पुष्कर से 10 हजार किलो गुलाब के फूल भी मंगवाए गए थे। 

कांग्रेस नेताओं से मिले राहुल

एयरपोर्ट पर स्वागत के बाद स्टेट हैंगर के बाहर राहुल गांधी कार से उतर कर कांग्रेस के नेताओं से मिले। इनमें रामेश्वर डूडी, मास्टर भंवरलाल, भंवर जितेन्द्रसिंह, गिरिजा व्यास समेत कई नेताओं से गर्मजोशी से मिले। इसके बाद राहुल गांधी, सचिन पायलट, अशोक गहलोत, सीपी जोशी और प्रभारी अविनाश पांडे बस में सवार हुए। 

कार्यकर्ताओं का अभिनंदन किया

बस में बैठने के बाद राहुल गांधी ने हाथ हिला कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का अभिनंदन किया। जेएलएन मार्ग से शुरू हुआ राहुल का रोड शो धीरे धीरे सभा स्थल की तरफ बढा। रोड शो के बीच कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल की बस पर अजमेर से मंगवाए गए गुलाब से पुष्प वर्षा की। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी, सोनिया गांधी, राजीव गांधी और कांग्रेस के जिंदाबाद के नारे लगाए। साथ ही युथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सचिन सचिन के भी नारे लगाए। 

चेहरों पर नजर आई मुस्कान

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भीड़ देख के राहुल गांधी, सचिन पायलट ओर अशोक गहलोत के चेहरे पर मुस्कान नजर आई। रोड शो के कारण जेएलएन मार्ग ओर टोंक रोड पर जाम की स्थित बन गई। राजधानी के दोनों मुख्य मार्ग पूरा कांग्रेस के रंग में रंगे नजर आए। झंडे और बैनर लिए कार्यकर्ताओं का हुजूम कांग्रेस में संजीवनी से कम नहीं है। दूसरी तरफ राहुल के पहुंचने से पहले रामलीला मैदान पूरी तरह से भर चुका था। मंच पर 16 कुर्सी लगाई गई।

Leave a comment