विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन का मेला कल से

जागरूक टाइम्स 277 Nov 11, 2018

- निर्वाचन विभाग ने किए सभी जिला कलेक्ट्रेट में व्यापक प्रबंधन

- जिला निर्वाचन अधिकारियों को कडे़ निर्देश- हर हाल में हो आचार संहिता की पालना

जयपुर @ जागरूक टाइम्स

प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2018 के लिए प्रत्याशियों के नामांकन की प्रक्रिया कल से शुरू हो रही है। नामांकन के लिए निर्वाचन विभाग आज ही अधिसूचना भी जारी करेगा। निर्वाचन विभाग ने प्रदेश के सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि नामांकन के दौरान आचार संहिता की पालना कडाई से की जाए और उल्लंघनकर्ता के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाए। उधर, रविवार को सचिवालय सिथत निर्वाचन विभाग में दिन भर हलचल रही। 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने कई जिलों के जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ वार्ता कर नामांकन प्रक्रिया शुरू होने से पहले कानून व्यवस्था की समीक्षा की। मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया पर निर्वाचन विभाग की पूरी निगाह रहेगी। प्रत्याशी 19 नवंबर तक नामांकन दाखिल कर सकेंगे और 20 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच हेागी और 22 नवंबर 3 बजे तक प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकेंगे। 

नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के पहले दिन भारत वाहिनी पाटी के प्रदेश अध्यक्ष और पार्टी की ओर से जयपुर शहर के सांगानेर विधान सभा क्षेत्र से पार्टी की ओर से प्रत्याशी घनश्याम तिवाडी कल12 बजे जिला कलेक्ट्रेट पहुंच कर अपना नामांकन दाखिल करेगे। निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार प्रत्याशी को नामांकन के दौरान चार कार्यकर्ता ही नामांकन कक्ष में ले जाने की अनुमति होगी।

Leave a comment