कोर कमेटी की जंबो बैठक में प्रदेश भाजपा का चुनावी शंखनाद

जागरूक टाइम्स 236 Jul 9, 2018


-कोर कमेटी की बैठक के बाद भाजपा प्रदेश प्रभारी ने कांग्रेस पर किया वार

-पीएम की सभा में एक प्रतिशत लाभार्थी आए, भाजपा सभी तक पहुंचेगी तीन महीने में

-मदनलाल सैनी, वसुंधरा राजे, ओम माथुर, सीआर चौधरी, अर्जुन मेघवाल, अविनाश रॉय खन्ना समेत केबीनेट मंत्री बैठक में शामिल

-कांग्रेस के मेरा बूथ मेरा गौरव पर व्यंग करते हुए खन्ना बोले कौआ चला हंस की चाल

जयपुर। पीएम नरेन्द्र मोदी की शनिवार को जयपुर के अमरूदों के बाग में हुई ऐतिहासिक सभा के बाद प्रदेश भाजपा में जबरदस्त उत्साह है। उत्साहित भाजपा के रणनीतिकारों ने सभा के तीसरे दिन सोमवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर प्रदेश भाजपा कोर कमेटी की बैठक की। ढाई घंटे चली बैठक में प्रदेश में पांच माह बाद होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर रोडमेप बनाया गया।

बैठक के जरिए प्रदेश भाजपा ने चुनावी तैयारियों का शंखनाद कर दिया। बैठक में तय किया गया कि पीएम की सभा में चयनित एक फीसदी ही लाभार्थी आए लेकिन भाजपा प्रदेश में सभी लाभार्थियों तक पहुंचेगी। बैठक में शामिल प्रदेश भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कांग्रेस पर बड़ा सियासी हमला बोला और कहा कि कांग्रेस के मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम को लेकर कहा कि कांग्रेस कौआ चले हंस की चाल जैसी स्थिति से गुजर रही है।

प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर सोमवार को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी की अध्यक्षता में भाजपा कोर कमेटी की बैठक हई। बैठक में ढाई घंटे तक विधानसभा चुनाव की बिसात बिछाइ गई और हर उस मुद्दे पर चर्चा हुई, जिससे विधानसभा चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा सके। बैठक के बाद प्रदेश भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा कि बेशक पीएम की सभा सफल रही लेकिन इस सभा में केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं के सभी लाभार्थी नहीं आ सके।

लिहाजा आगामी तीन महीने में भाजपा सभी लाभार्थियों तक पहुंचेगी। बैठक में यह भी तय किया गया है कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने किसानों की आय को दुगुना करने के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य दुगना किया है। लिहाजा केन्द्र सरकार के इस किसान कल्याणणकारी इस बड़े कदम की जानकारी प्रदेश के प्रत्येक किसान को दी जाएगी। प्रदेश प्रभारी खन्ना ने प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी की नियुति को लेकर कहा कि पार्टी को अध्यक्ष के रूप में नया व सक्षम चेहरा मिल गया है और इससे कामकाज में नई उर्जा आएगी और सभी एकजुट होकर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

खन्ना ने कांग्रेस की ओर से प्रदेश भर में चलाए जा रहे मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम को लेकर बड़ा सियासी हमला कांग्रेस पर बोला। खन्ना ने कांग्रेस को कौआ चला हंस की चाल की उपमा दी और कहा कि सभी देख रहे हैं कि कांग्रेस का मेरा बूथ मेरा गौरव कैसा चल रहा है। ऐसा कोई कार्यक्रम नहीं हुआ जिसमें जूतम पैजार नहीं हुई हो। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की मौजूदगी में ढाई घंटे तक चली बैठक में विधानसभा चुनाव के लिए समितियां बनाने पर चर्चा हुई।

बैठक में पिछली कोर कमेटियों के बैठक में लिए गए निर्णयों की क्रियान्विति की भी समीक्षा की गई। बैठक खत्म होते भी बैठक में शामिल मंत्री राजेन्द्र राठौड़, राजपाल सिंह शेखावत, मंत्री गुलाबचंद कटारिया, पूर्व अध्यक्ष अशोक परनामी बाहर निकले और मीडिया से बचते हुए मुंह पर उंगली रखकर अपनी अपनी कारों में बैठकर रवाना हो गए। इससे पूवे सोमवार को प्रदेश भर से काफी भाजपा कार्यकर्ता अलसुबह ही प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचे।

कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय में यहां वहां खड़े हुए तो सीएम सुरक्षा में लगे सुरक्षा कर्मियों ने प्रदेश भाजपा कार्यालय का मुख्य द्वार बंद कर दिया। जिससे कई कार्यकर्ता अंदर नहीं आ सके। बैठक में बीजेपी अध्यक्ष समेत मुख्यमंत्री, ओम माथुर, केन्द्रीय मंत्री सीआर चौधरी, अर्जुन राम मेघवाल, प्रभारी अविनाश रॉय खन्ना, राजेन्द्र राठौड़, यूनुस खान, गुलाबचंद कटारिया, श्रीचंद कृपलानी, अरूण चतुर्वेदी व अशोक परनामी शामिल हुए।

प्रधानमंत्री जी मेरी जिम्मेदारी बढ़ा गए
प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी अगर मंच से किसी कार्यकर्ता की पीठ थपथपाएं तो यह गौरव की बात है। जब वे राष्ट्रीय महामंत्री थे तब में किसान मोर्चा में महामंत्री था। उनके द्वारा पीठ थपथनाने से अब मेरी जिम्मेदारी और भी बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि जल्द ही नई कार्यकारिणी गठित की जाएगी। जिससे संगठन के कामकाज को आगे बढ़ाया जा सके। भाजपा दफ्तर के बाहर लगे पोस्टर में अब भी अशोक परनामी का फोटो लगे होने के सवाल पर सैनी मुस्कराते हुए बोले की जल्द ही सब बदलेगा।

Leave a comment