जाट, मीणा और राजपूतों को कांग्रेस ने पहली सूची में दी तरजीह

जागरूक टाइम्स 215 Mar 29, 2019

जयपुर (ईएमएस)। गुरुवार देर रात लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस से अपनी बहुप्रतीक्षित सूची जारी कर दी है। इस सूची में कांग्रेस 19 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। जयपुर और नागौर सहित 19 में से तीन सीटों पर महिला प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा गया है। बाकी की 6 सीटों पर भी जल्द ही प्रत्याशी घोषित किए जाएंगे।

अपनी पहली सूची में कांग्रेस ने जाट और मीणा समाज से चार- चार उम्मीदवार घोषित किए हैं, जबकि ब्राह्मण समाज से एक भी उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया गया। जारी सूची में जाट और मीणा समाज से 4- 4 एवं राजपूत समाज के 3 विधायकों मैदान में उतारा जाएगा। जाटव समाज से दो उम्मीदवारों को टिकट थमाया गया है।

इसके अलावा मेघवाल, देवासी, मुस्लिम, सैनी और वैश्य समाज से एक-एक प्रत्याशी को टिकट दिया गया है। कांग्रेस के पहले फेस के चुनाव वाली चार और दूसरे फेस की 2 सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा बाकी है। अजमेर, राजसमंद, भीलवाड़ा और झालावाड़ सीट पर उम्मीदवार ऐलान करना अभी शेष है।

इन सभी 4 सीटों पर पहले फेस में चुनाव होने हैं, जिनके उम्मीदवारों की घोषणा जल्द ही संभव है। वहीं दूसरी फेस के चुनाव में 2 सीटों गंगानगर और जयपुर ग्रामीण पर भी उम्मीदवारों की घोषणा अभी तक नहीं की गई है।

Leave a comment