सरकार द्वारा पेट्रोल-डीज़ल की दरें घटाने के बाद भी कांग्रेस का भारत बंद

जागरूक टाइम्स 195 Sep 11, 2018

- कई जगह व्यपारियों ने स्वत ही बंद किए प्रतिष्ठान

जयपुर @ जागरूक टाइम्स

पेट्रोल- डीज़ल के आसमान छूते दामों को लेकर रविवार शाम राजस्थान सरकार ने भले ही 4 फीसदी वेट घटा कर जनता को राहत दी, मगर शायद ये राहत नाकाफी है। इसी को लेकर आज 9 बजे 3 बजे तक कांग्रेस के भारत बंद को देशभर के 21 अन्य राजनीतिक दलों ने भी समर्थन दिया है।बंद को लेकर जयपुर पहुंचे परदेश कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि 4 फीसदी वेट कम करना जनता से छलावा है हम मांग करते है कि सरकार पेट्रोल -डीज़ल को जीएसटी के दायरे में लाये।

सोमवार सुबह से ही भारत बंद का असर देखने को मिला। स्कूल कॉलज समेत अधिकतर व्यपारियो ने स्वत ही अपने प्रतिष्ठान बंद रख कर कांग्रेस के बंद को समर्थन दिया। कांग्रेस ने बंद को सफल बनाने के लिए बड़े नेताओं को विधानसभा वार जिम्मा दिया है। बंद शांतिपूर्ण रहे इसके लिए पुलिस ने अतिरिक्त सुरक्षा की व्यवस्था की है। स्थानीय पुलिस के साथ आरएसी, होम गार्ड और पुलिस लाइन से जाब्ता तैनात किया है। जयपुर पुलिस ने कई जगह रोडवेज की बसें खड़ी करवाई है। बंद के दौरान हुड़ दंग करने वालो को काबू में लेकर गिरफ्तार करने के बाद बसों के द्वारा उनको शहर से बाहर ले जाया जाएगा।

कांग्रेस अध्य्क्ष सचिन पायलट ने कहा कि जनता महंगाई से त्रस्त है और हम जनता के संघर्ष के साथ खड़े है। सोमवार सुबह से बंद का व्यापक असर देखने को मिला हैं, दोपहर तक बंद का असर तेज हों सकता है।

Leave a comment