एटीएस ने जयपुर एयरपोर्ट पर बड़ी मात्रा में विदेशी मुद्रा बरामद की, एक गिरफ्तार

जागरूक टाइम्स 147 Jul 17, 2018

जयपुर । जयपुर एयरपोर्ट पर मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए राजस्थान आतंकवादी निरोधी दस्ते ने बड़े पैमाने पर विदेशी मुद्रा की खेप पकड़ी है। एटीएस ने जयपुर के मानसरोवर निवासी अनिल कुमार जैन को विदेशी मुद्रा की खेप के साथ एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया है। आरोपी यह खेप जयपुर से दुबई ले जा रहा था।

एटीएस ने इस विदेशी मुद्रा का आतंकवादी गतिविधियों में इस्तेमाल होने की सूचना पर पकड़ा है। एटीएस उप महानिरीक्षक विकास कुमार ने टीम के साथ जयपुर एयरपोर्ट पर अनिल कुमार जैन को पकड़ा। एटीएस ने अनिल जैन से डेढ़ लाख रुपए की सऊदी अरब की रियाल मुद्रा, पांच लाख रुपए की बांग्लादेशी टका मुद्रा और एक लाख रुपए की बहरीन की मुद्रा बरामद की है।

एटीएस द्वारा की गई पूछताछ में आरोपी अनिल जैन ने विदेशी मुद्रा की खेप हवाला कारोबार के जरिए विदेशों में ले जाने का खुलासा किया है। एटीएस ने पूछताछ के बाद आयकर विभाग की एयरपोर्ट विंग एवं कस्टम विभाग को मामला सौंप दिया। आयकर विभाग और कस्टम विभाग ने आरोपी से पूछताछ शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि आरोपी अनिल जैन पहले भी विदेशी मुद्रा को कई देशों में ले जा चुका है।

आयकर विभाग और कस्टम विभाग के अधिकारी आरोपी से हवाला कारोबार के बारे में पूछताछ कर रहे हैं। इस बात की भी जांच कर रही है कि विदेशी मुद्रा की इतनी बड़ी खेप आखिर जयपुर कैसे पहुंची। हवाला कारोबारी इस खेप को जयपुर या राजस्थान में कहां-कहां पर रखते हैं।

Leave a comment