सांवलियाजी में संकल्प रैली के साथ कांग्रेस का चुनावी आगाज

जागरूक टाइम्स 273 Aug 24, 2018

जयपुर @ जागरूक टाइम्स

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट की अध्यक्षता में शुक्रवार को कांग्रेस ने चित्तौड़गढ़ जिले के सांवलिया जी में 'संकल्प रैली' के जरिए चुनाव प्रचार का आगाज़ किया। संभाग स्तरीय रैली में उदयपुर संभाग से भारी संख्या में आम जनता ने शिरकत कर कांग्रेस को समर्थन देने के साथ-साथ कांग्रेस की इस संकल्प रैली को ऐतिहासिक बना दिया।

वीडियो देखे  : टोंक - मालपुरा में कांवड़ यात्रा पर हमला

सभा में प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के साथ प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, वरिष्ठ नेता डॉ. सी.पी. जोशी, मोहन प्रकाश, नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, प्रदेश सह-प्रभारी तरुण कुमार सहित तमाम नेतागण एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

कांग्रेसजनों ने सर्व प्रथम सांवलिया जी में स्थित प्रसिद्ध मंदिर सांवलिया सेठ जी के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। तत्पश्च्यात वे सभा स्थल पहुंचे। इस अवसर पर कांग्रेस के नेतागणों के प्रति उदयपुर संभाग की जनता का उत्साह देखते ही बन रहा है। लोगों ने जगह-जगह कांग्रेसजनों का स्वागत कर अभिनंदन किया और कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी के जयकारे भी लगाए।

यह भी पढ़े : राजस्थान में डीजीपी व पटना में आईजी करेंगे पत्रकार दुर्गसिंह मामले की जांच 

सभा को संबोधित करते हुए पायलट ने कहा कि उदयपुर संभाग के श्री सांवलिया सेठ जी की पावन धरा से हम इस संकल्प रैली का आगाज़ करने जा रहे हैं और जिस भारी संख्या में आज आप सब यहां कांग्रेस को समर्थन देने पहुंचे हैं, उससे स्पष्ट हो गया है कि जनता ने अपना मन बना लिया है कि वो इस भाजपा सरकार के कुशासन को उखाड़ फेंकना चाहती हैं।

उन्होंने कहा कि वीरों की मेवाड़ की इस धरा का इतिहास बलिदान का रहा है और यहां की जनता ने विपरीत परिस्थितियों में संघर्ष करके अपने हक़ की लड़ाई लड़ी है। आज फिर समय आ गया है संघर्ष का। क्योंकि पिछले चुनावों में भाजपा सरकार ने बडे़-बडे़ वादे कर जनता को गुमराह किया। जनता ने विश्वास जता कर पूर्ण बहुमत देकर भाजपा को सेवा का अवसर दिया, लेकिन पिछले साढ़े चार वर्षों में जिस तरह का कार्यकाल भाजपा सरकार का रहा है, उससे ये साफ़ है कि भाजपा ने जनादेश का अपमान किया है। जो प्रदेश की वर्तमान स्थिति है, उन्हें देखते हुए वसुंधरा राजे को गौरव यात्रा नहीं, पश्चयताप यात्रा निकाल कर प्रदेश की जनता से वादा खिलाफ़ी के लिए माफ़ी मांगनी चाहिए।

यह भी पढ़े : गेस्ट हाउस में पकड़ा देह व्यापार 

उन्होंने कहा कि प्रतिदिन कांग्रेस मीडिया के जरिए वसुंधरा राजे से एक सवाल पूछ रही है, लेकिन जवाब उनके पास नहीं है। जनता की गाढ़ी कमाई से भाजपा सरकार भव्य आयोजन तो कर रही है, लेकिन उन सभाओं में जनता को कोई दिलचस्पी ही नहीं है। जनता समझ चुकी है कि ये झूठे वादों की सरकार है, जिसको जनता की पीड़ा से कोई सरोकार नहीं है।

पायलट ने मेवाड़ की जनता का धन्यवाद देते हुए कहा कि आज इस संकल्प रैली में जो जन सैलाब उमड़ा है, उसने भाजपा सरकार की आंखें खोलने का काम किया है। जनता का शोषण करने वाली इस जन विरोधी भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का मन जनता ने बना लिया है।

उन्होंने कहा कि आज इस मंच पर कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता एकजुट होकर ये संकल्प लेते हैं कि प्रदेश की जनता को इस तानाशाही भाजपा सरकार के कुशासन से मुक्त करवाएंगे। हम संकल्प लेते हैं कि कांग्रेस प्रदेश की जनता को ऐसा शासन देगी जिसमें किसानों को आत्म-हत्या करने पर विवश नहीं होना पड़ेगा। जिसमे युवाओ को बेरोजगार नहीं घूमना पड़ेगा और प्रदेश में ऐसा माहौल होगा जिसमें महिलाएं एवं हर जन खुद को सुरक्षित महसूस करेगा। जनता को लगेगा कि सरकार में उनकी भागीदारी है और उनकी समस्याओं को सुन कर समाधान करने वाले सत्ता में बैठे हैं। हमें पूरा विश्वास है कि जनता कांग्रेस को आशीर्वाद दे कर सेवा का अवसर प्रदान करेगी।

अशोक गहलोत ने कहा कि भाजपा अटलजी की अस्थियों पर भी राजनीति कर रही है। उसको गली गली घुमाकर फायदा उठाना चाहती है। गहलोत ने कहा कि भाजपा की विदाई तय है। सीपी जोशी ने कहा कि मेवाड़ से ही कांग्रेस की जीत की राह खुलेगी। यहां का आदिवासी और अफीम के किसान बेहद दुखी है। हम सरकार में आने पर इनकी समस्या दूर करेंगे।

ताज़ा खबरों के लिए हमें फॉलो करे फेसबुक | इंस्टाग्राम  | ट्विटर

Leave a comment