राजस्थान में 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी आप पार्टी

जागरूक टाइम्स 222 Jul 28, 2018

- अब तक 17 प्रत्याशी घोषित, जयपुर में पार्टी की मैराथन बैठकें

जयपुर @ जागरूक टाइम्स

प्रदेश की सभी 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी आम आदमी पार्टी की प्रदेश इकाई ने शनिवार को जयपुर स्थित पिंकसिटी प्रेस क्लब में विधानसभा चुनाव के लिए 7 और प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। इससे पहले आम आदमी पार्टी की ने डेढ़ माह पूर्व प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर 10 प्रत्याशियों की घोषणा की थी। अब तक पार्टी 17 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। बताया जा रहा है कि पार्टी प्रत्याशियों की तीसरी सूची भी शीघ्र जारी करेगी।

आप के प्रदेश प्रभारी दीपक बाजपेयी ने बताया कि आप की प्रदेश इकाई सभी 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसी को ध्यान में रखते हुए पार्टी सभी राजनीतिक दलों से पहले प्रत्याशियों की घोषणा सभी सीटों पर कर देगी। वाजयेपी ने बताया कि पार्टी ने जिन सात उम्मीदवारों की घोषणा दूसरी सूची में की है, उनमें हनुमान चौधरी को बीकानेर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया गया है।

यह भी पढ़े : स्कूल के लिए 57 साल पहले दान की थी जमीन, अब अरबों रुपए की सम्पत्ति हुई तो भूमाफिया की नीयत डोली...  

इसके अलावा अलवर के लक्ष्मणगढ़- राजगढ़ विधानसभा क्षेत्र से महेंद्र मीणा को प्रत्याशी बनाया गया है। निम्बाहेड़ा से सत्यनारायण शर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है। इसके अलावा राजसमंद विधानसभा क्षेत्र से प्रकाशचंद्र जैन को प्रत्याशी बनाया गया है। डूंगरपुर से विपिन कोटेड को प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं जयपुर की बगरु विधानसभा क्षेत्र से जगदीश प्रसाद नैनावत को प्रत्याशी बनाया गया है। इसके अलावा जमवारामगढ़ विधानसभा क्षेत्र से किशन मीणा को प्रत्याशी बनाया गया है।

जनता से पूछ कर बनेगा घोषणापत्र

अलका लांबा और सौरभ भारद्वाज जयपुर में वहीं दूसरी ओर विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी के केंद्रीय नेताओं के भी प्रदेश दौरे शुरू हो गए हैं। पार्टी विधायक और राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा और सौरभ भारद्वाज आज जयपुर दौरे पर हैं, जहां वे पार्टी कार्यकतार्ओं से मुलाकात कर चुनावी तैयारियों का फीडबैक लेंगे। वहीं पार्टी ने राजस्थान में चिकित्सा प्रकोष्ठ का गठन किया है, जो स्वास्थ्य के मुद्दे पर प्रदेश में काम करेगा। यही नहीं पार्टी राजस्थान में जनता से पूछकर चुनाव घोषणा पत्र बनाएगी

Leave a comment