दुकानदार से ठग ले गया 93 हजार रुपए

जागरूक टाइम्स 136 Nov 13, 2019

जयपुर (ईएमएस)। राजस्थान के बारां में एक व्यक्ति ने फर्जी मुनीम बनकर खाद-बीज की दुकान से ठगी करने का मामला सामना आया है फर्जी मुनीम ने दुकानदार से साढ़े 93 हजार रुपए की ठगी की और मौके से फरार हो गया लगभग 10 मिनट बाद ही दुकान पर फिर से रुपए लेने आए असली मुनीम से सच्चाई का पता लगने के बाद दुकानदार के होश उड़ गए. दुकानदार ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी।

पीडि़त की शिकायत पर पुलिस आरोपी की पहचान के लिए आस-पास के सीसीटीवी खंगाल रही है. घटना जिले के कवाई कस्बे के खानपुर रोड की है. खाद-बीज व्यवसायी चांदखेड़ी निवासी सुरेश सुमन का कहना है कि कुछ दिन पहले उसने हरनावदाशाहजी व्यापारी से खाद-बीज की खरीदारी की थी. व्यापारी का कथित मुनीम बताकर एक व्यक्ति आज दुकानदार से 93 हजार पांच सौ रुपए लेने पहुंचा. दुकानदार ने उसे व्यापारी के असली मुनीम समझकर 93 हजार पांच सौ रुपए की रकम दे दी कुछ ही देर बाद हरनावदाशाहजी के व्यापारी का फिर एक और मुनीम राशि मांगने आया.

इस बात को लेकर दोनों में बहस शुरू हो गई. दुकान के आस-पास लोगों की भीड़ लग गई. सच्चाई जानने के लिए सुरेश सुमन ने जब व्यापारी से बात की तो मामले की सच्चाई सामने आई. इस पर दुकानदार व लोगों ने फर्जी मुनीम को तलाशना शुरू किया, लेकिन उसका सुराग नहीं लगा. सुरेश ने तुरंत थाने पहुंचकर मामले की शिकायत दर्ज कराई. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर आरोपी की तलाश में जुटी है।


Leave a comment