छात्र संघ चुनाव : अपेक्स बॉडी के 5 पदों के लिए 55 प्रत्याशी मैदान में

जागरूक टाइम्स 303 Aug 26, 2018

जयपुर @ जागरूक टाइम्स

राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव को लेकर शनिवार को नामांकन पत्र दाखिल करने का काम पूरा हो गया। विश्वविद्यालय में अपेक्स बॉडी के लिए अध्यक्ष पद पर सर्वाधिक 18 छात्र नेताओं ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं।

राजस्थान यूनिवर्सिटी में नामांकन का दिन काफी गहमागहमी भरा रहा। छात्र नेताओं ने रैलियों के रूप में राजस्थान विश्वविद्यालय में नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए प्रवेश करने का प्रयास किया, लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन और पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी के चलते उनको घुसने नहीं दिया। छात्र कल्याण अधिष्ठाता के मुताबिक विश्वविद्यालय अपेक्स बॉडी के लिए 5 पदों पर कुल 55 आवेदन आए हैं। जिनमें से अध्यक्ष पद के लिए 18, उपाध्यक्ष पद के लिए 9, महासचिव पद के लिए 12, संयुक्त सचिव पद के लिए 11 और शोध प्रतिनिधि पद के लिए 5 आवेदन आए हैं। आवेदनों की अब स्क्रूटनी होगी। उसके बाद योग्य पाए गए आवेदन पत्रों की सूची 27 अगस्त को 11 बजे डीएसडब्ल्यू कार्यालय के बाहर चश्मा कर दी जाएगी। उसी दिन सुबह 11 बजे से लेकर 1:00 बजे तक नाम वापस लेने का समय है। उसके बाद बीएसडब्ल्यू कार्यालय शाम को 5:00 बजे अंतिम प्रत्याशियों की सूची चस्पा करेगा।

महाराजा कॉलेज में अध्य्क्ष पद पर कुल 4 छात्राओं ने दाखिल नामांकन किये हैं। यहां पर उपाध्यक्ष पद के लिये 6 छात्राओं ने नामांकन दाखिल किया है। इसी तरह से महासचिव पद पर 4 और
सयुक्त सचिव के लिये 3 छात्राओं ने आवेदन दाखिल किया है।

राजस्थान कॉलेज छात्रसंघ चुनाव के लिए अध्यक्ष पद 10 पर छात्रों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। उपाध्यक्ष पद 8, महासचिव पद 10 और संयुक्त सचिव के 4 ने जनों ने नामांकन पत्र दाखिल किया हैं। विश्वविद्यालय और सभी कॉलेजों में नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 27 अगस्त है। उसके बाद उसी दिन शाम को 5:00 बजे अंतिम सूची चस्पा की जाएगी। 31 अगस्त को सुबह 9 से एक बजे तक राजस्थान विश्वविद्यालय सहित चारों संगठन कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव होने हैं।

वैसे तो दोनों ही छात्र संगठनों ने अपने पैनल घोषित किए हैं। जिसके आधार पर उनके प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र भरे हैं, लेकिन जिन को टिकट टिकट नहीं मिला है, उनमें से भी अधिकांश दावेदारों ने निर्दलीय के रूप में बागी होकर छात्र संघ छात्र संघ चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया है।

Leave a comment