दौसा जिले में भीषण अग्निकांड, 5 मवेशी की मौत

जागरूक टाइम्स 363 Feb 14, 2019

दौसा (ईएमएस)। राजस्थान के दौसा जिले में हुए भीषण अग्निकांड में जलने से 5 मवेशियों की मौत हो गई, वहीं 6 मवेशी गंभीर रुप से झुलस गए। यह घटना दौसा जिले के कोलवा थाना इलाके की है। इस अग्निकांड में तीन छप्पर जलकर खाक हो गए। मवेशियों का चारा भी इस आगजनी की भेंट चढ़ गया। घटना की सूचना पर कोलवा थाना पुलिस और बांदीकुई से दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया, लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता, तब तक 5 भैंसें जिंदा जल चुकी थी।

वहीं 6 भैंसें इस अग्निकांड में बुरी तरह से झुलस गई थी। यह पूरा घटनाक्रम कोलवा थाना इलाके के गुढ़लिया गांव की सिंगल वाली मालियों की ढाणी में हुआ। घटनास्थल पर कालूराम सैनी, भगवान सहाय सैनी, लटूर सैनी और जंबूरा सैनी नामक लोगों की भैंसे बंधी हुई थी जो इस अग्निकांड में जिंदा जल गई वहीं कुछ भैंसे बुरी तरह से आग में झुलस गई, जिनका पशु चिकित्सकों द्वारा इलाज किया जा रहा है।

घटना की सूचना पर पहुंचे कांग्रेस के जिला महासचिव शेष अवतार शर्मा ने पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया और मौके पर पशु चिकित्सकों की टीम को बुलाया गया, ताकि झुलसे हुए मवेशियों का इलाज हो सके। खबर सुनकर घटना स्थल का पटवारी व ग्राम सचिव ने भी दौरा किया।



Leave a comment