कलयुगी मां ने एक दिन की नवजात बच्ची को उतारा मौत के घाट

जागरूक टाइम्स 366 May 8, 2019

दौसा (ईएमएस)। राजस्थान के दौसा में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक मां ने अपने ही नवजात बेटी को बेसमेंट में मौजूद पानी के गड्ढे में डाल दिया और उसके ऊपर पत्थर रख दिए, जिससे मासूम की मौत हो गई।वही इस दर्दनाक खबर ने प्रशासन पर कई सवाल खड़े कर दिए है।फिलहाल मौके पर पहुंची मामले की जांच में जुट गई है।
दरअसल दौसा के लालसोट बाईपास पुलिया के समीप रहने वाली यासमीन रानी ने एक मासूम नवजात को जन्म दिया था।

6 मई को जन्म देने के बाद 7 मई को जिला अस्पताल से जच्चा और बच्चा को डिस्चार्ज किया गया था, लेकिन 7 मई की रात को ऐसी घटना हुई, जिसको सुनकर सभी के रोंगटे खड़े हो गए। 7 मई की रात जबआरोपी मां अपने कमरे में अकेली थी और रात को युवती का पति किसी शादी समारोह से भाग लेकर घर पहुंचा।घर पहुंचने पर उसने बच्ची को बिस्तर में ढूंढा लेकिन बच्ची बिस्तर में नहीं मिली, जिसके बाद युवक ने पत्नी से भी बच्ची के बारे में पूंछा, लेकिन पत्नी ने किसी भी तरह की जानकारी होने से इंकार कर दिया। फिर क्या था पूरा परिवार एक दिन की मासूम बच्ची की तलाश में जुट गया।

काफी देर की तलाश के बाद एक दिन की बच्ची घर के बेसमेंट में मिली। बेसमेंट में बारिश का पानी निकालने के लिए एक छोटा गड्ढा बना रखा था। इस गड्ढे में एक दिन की नवजात मिली और ऊपर से पत्थर ढके हुए थे, फिर क्या था नवजात की मां पर शक की सुई गई और परिजनों ने उससे पूछा तो उसने कोई जवाब नहीं दिया।

देर रात को ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और पूरे मामले की जांच में जुट गई। वहीं परिजनों ने 1 दिन की नवजात बालिका की मां के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। परिजनों का कहना था कि रात के समय बच्ची की मां ने अपनी 1 दिन की बेटी को बेसमेंट के गड्ढे में डाल दिया और उसकी हत्या कर दी। इधर पुलिस ने नवजात बच्ची के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया है और पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।


Leave a comment