शादी में दूषित खाना खाने से बीमार पड़े 100 लोग

जागरूक टाइम्स 273 Apr 15, 2019
दौसा (ईएमएस)। रविवार को राजस्थान के दौसा में एक शादी समारोह का खाना खाकर 100 लोग बीमार हो गए। बीमार लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भर्ती कराया गया है, जहां सभी का इलाज जारी है। गंभीर अवस्था में महिला- पुरुष सहित बच्चों को बांदीकुई राज्यकीय अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल मौके पर पहुंची चिकित्सा टीम ने सैंपल ले लिए हैं।

बताया जा रहा है कि जिले के बांदीकुई उपखंड के अजान गांव में एक शादी समारोह में बारातियों को खाना खाना भारी पड़ गया। शादी का भोजन ग्रहण करने के बाद ही लोगों को पेट दर्द, उल्टी व दस्त की शिकायत होने बाद सभी को गोलाडा चिकित्सालय लाया गया।

दरअसल अजान गांव निवासी राजेंद्र शर्मा के पुत्र का लगन टीके कार्यक्रम था और इसी के चलते गांव वालों को खाने की दावत दी गई थी। इसी दौरान खाना खाने से तबीयत बिगड़ने पर लोगों को गोलाडा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भर्ती कराया गया। वहीं प्राथमिक चिकित्सालय में व्यवस्थाओं के अभाव के चलते चिकित्सक बच्चे, बुजुर्गों व महिलाओं का जमीन पर ही इलाज करते नजर आए।

इसके बाद रविवार रात लगभग 2 बजे उच्चाधिकारियों के आदेश पर बांदीकुई से चिकित्सालय टीम गोलाडा भेजी गई। साथ ही उपचार व्यवस्था के अभाव के कारण गंभीर अवस्था में करीब 15 महिला- पुरुषों सहित बच्चों को बांदीकुई राज्य के जिला अस्पताल लाया गया।


Leave a comment