चूरू में मोबाइल पर बात करते युवक 120 फीट गहरे कुएं में गिरा, मौके पर मौत

जागरूक टाइम्स 254 Aug 5, 2021

चूरू. चूरू जिला मुख्यालय पर गुरुवार को उस समय सनसनी फैल गई जब शहर के धानुका कुएं के पास 25 वर्षीय एक युवक मोबाइल पर बात करते हुए 120 फीट गहरे खुले कुएं में जा गिरा. करीब 150 साल पुराने कुएं में युवक के गिरने की यह खबर शहर में आग की तरह फैल गई और देखते ही देखते मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. सूचना के बाद कोतवाली थाना पुलिस मोके पर पहुंची और वार्डवासियों की सहायता से युवक को रस्सियों की सहायता से कड़ी मशक्कत के बाद कुएं से बाहर निकाला, लेकिन तब तक युवक की मौत हो चुकी थी.

संसाधनों के अभाव में शव को 120 फीट गहरे कुएं से बाहर निकालने में करीब दो घण्टे का वक्त लग गया. मृतक की शिनाख्त वार्ड 52 के ही दिनेश उर्फ मीकू सैनी के रूप में हुई है. कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर राजकीय भरतिया जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. वहां परिजनों की उपस्थिति में पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर उनके सुपुर्द कर दिया.

पुलिस सभी पहलुओं से मामले की जांच कर रही है
चूरू कोतवाली के एएसआई शिवकुमार ने बताया कि हादसा सुबह हुआ. मृतक के परिजनों ने पुलिस को रिपोर्ट दी है कि 25 वर्षीय दिनेश उर्फ मीकू मोबाइल फोन पर बात कर रहा था. मोबाइल पर बात करते समय उसका पैर फिसल गया और वह कुएं में गिर गया. हालांकि पुलिस इस मामले की सभी पहलुओं से जांच कर रही है.

राह चलते मोबाइल पर बात करना हो सकता है घातक
उल्लेखनीय है मोबाइल पर बात करने या फिर ईयर फोन लगाकर गाने सुनने के दौरान कई बार इस हादसों की खबरें सामने आती हैं. इनमें अधिकतर वाहनों या ट्रेन की चपेट में आने के मामले ज्यादा होते हैं. लेकिन मोबाइल पर बात करते हुये कुंए में गिरने की संभवतया यह पहली घटना है. राह चलते मोबाइल पर बात करना कितना घातक हो सकता है उसका इस घटना से अंदाजा लगाया जा सकता है. हादसे के बाद मृतक के मोहल्ले में सन्नाटा पसरा हुआ है.





Leave a comment