चूरू: सगे चाचा ने भतीजी का 5 लाख में किया सौदा, गर्म लोहे से दागा, फिर साथियों के साथ किया गैंगरेप

जागरूक टाइम्स 440 Aug 5, 2021

चूरू. राजस्थान के चूरू में रिश्तों को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक 16 साल की लड़की को उसके ही सगे चाचा ने अगवा कर पांच लाख रूपये में सौदा कर दिया. जब बालिका को इसकी भनक लगी तो हैवान बने चाचा ने पीड़िता से मारपीट की और अपने तीन साथियों के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. अपने माता-पिता के साथ चूरू के महिला थाने पहुंची बालिका ने 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है.

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ IPC की धाराओं और पोक्सो की संगीन धाराओं में 4 नामजद सहित छह आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पीड़िता बालिका का चूरू के राजकीय भरतिया जिला अस्पताल में मेडिकल करवाया गया. बता दें कि हनुमानगढ़ के घुमड़वाली में बालिका को बंधक बनाकर मारापीटा और फिर हैवानियत करते हुए, बालिका के शरीर को गर्म लोहे से दागा भी.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, शहर की एक 16 वर्षीय बालिका को 28 जून 2021 को उसका 26 वर्षीय चाचा साजिशाना तरीके से बहला-फुसलाकर अगवाकर हनुमानगढ जिले के अपने गांव ले गया. आरोपी चाचा अशोक ने बहाना बनाया कि बालिका की चाची बीमार है. इस बीच आरोपी चाचा ने बालिका का पांच लाख रूपये में सौदा तय कर दिया 24 जुलाई को जब बालिका को भनक लगी कि उसका चाचा पांच लाख रूपये लेकर सरदारशहर के किसी व्यक्ति से उसकी शादी करवाना चाहता है. बालिका आरोपी चाचा के चंगूल से निकलकर पैदल ही वहां से भाग गयी.

आरोपी चाचा अशोक और उसके साथी राजू नायक ने बालिका का पीछा किया और नहर के किनारे उसे पकड़ लिया. जिसके बाद बालिका को राजू नायक के गांव घुमड़वाली के एक मकान में लाया गया, जहां उसे बंधक बनाकर मारपीट की गयी. उसे जबरन नशे की गोली देकर चाचा अशोक, उसके साथी राजू नायक व दो अन्य ने दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। दुष्कर्म की वारदात के बाद बालिका के शरीर को गर्म लोहे से भी दागा गया। 3 अगस्त को बालिका की ताई ने उसके मां-बाप को फोन कर सूचना दी, जिसके बाद उसके मां-बाप बालिका को चूरू लेकर पहुंचे, जहां बालिका ने आपबीती अपनी मां को बताई.

Leave a comment