करवा चौथ: चंदा ने डूबने नहीं दिया अपना ‘चांद’, पति को किडनी देकर बचाई जान

जागरूक टाइम्स 203 Oct 17, 2019

चूरू. करवा चौथ का व्रत सुहागिन महिलाएं अपने पति के दीर्घायु होने की कामना करने के लिए उपवास रहकर मन्नत मांगती हैं. लेकिन, चूरू के सादुलपुर में एक पत्नी ने बाकायदा अपनी किडनी देकर अपने पति की उम्र बढ़ा दी. पत्नी के इस हौसले को देख परिवार और इलाके के लोग उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

मामला सादुलपुर के वार्ड 13 का है. यहां एक पत्नी ने परिवार की खुशी और पति की जिंदगी बचाने के लिए खुद के जीवन को भी दांव पर लगा दिया. सादुलपुर के रहने वाली चंदा गोयल ने मुश्किल हालात में अपने पति पवन गोयल का साथ दिया और अपनी एक किडनी देकर उनकी जान भी बचाई. आज पति-पत्नी और पूरा परिवार खुश है.

सादुलपुर की चंदा ने बताया कि 15 मई 2017 को उनके पति के पेट में तकलीफ शुरू हो गई थी. इसके बाद हिसार के अस्‍पताल में उनका चेकअप कराया गया. जांच के बाद डॉक्टर ने उनके पति की किडनी खराब होने की जानकारी दी. यह सुनकर परिवार को सदमा लगा. पवन गोयल की मां ने किडनी देने की बात कही, लेकिन डॉक्टर ने मां की उम्र ज्यादा होने के चलते किडनी लेने से इनकार कर दिया. किडनी खराब होने के चलते धीरे-धीरे पति की तकलीफ बढ़ने लगी, जिसके बाद पत्नी से देखा नहीं गया और उसने अपनी एक किडनी देकर पति की जान बचाई.

Leave a comment