गर्भवती से ५४ हजार ले दो घंटे तक घुमाया, गर्भ में लड़का बताया, दो गिरफ्तार

जागरूक टाइम्स 757 May 14, 2019

हनुमानगढ़/बिकानेर (ईएमएस)। पीसीपीएनडीटी टीम ने शनिवार को हनुमानगढ़ जिले के संगरिया में डिकॉय ऑपरेशन को अंजाम दिया है। कार्रवाई में सोनोग्राफी सेंटर के संचालक सहित उसके पार्टनर को गिरफ्तार किया गया है। दोनों के खिलाफ लंबे समय से भ्रूण ङ्क्षलग जांच संबंधी शिकायत मिल रही थी। इसके बाद टीम ने डिकॉय कार्रवाई के जरिए सुबह आरोपियों को पकड़ा। इसके साथ ही सेंटर सील कर सोनोग्राफी मशीन को टीम ने अपने कब्जे में ले लिया है।

मामले में डॉक्टर की भूमिका की भी जांच की जाएगी। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के एमडी डॉ. समित शर्मा के अनुसार सूचना के आधार पर एएसपी शालिनी सक्सेना के नेतृत्व में टीम का गठन कर संगरिया में कार्रवाई की गई। भगत ङ्क्षसह चौक पर स्थित प्रखर अल्ट्रासाउंड सेंटर का संचालन राकेश चौधरी व उसका पार्टनर मुकेश स्वामी करते हैं। ये दिल्ली निवासी एक चिकित्सक को हायर कर सोनोग्राफी करते हैं।

शनिवार सुबह आरोपी राकेश ने गर्भवती महिला को भ्रूण ङ्क्षलग जांच के लिए सेंटर पर बुलाया और उससे ५४ हजार रुपए लेकर करीब दो घंटे इधर-उधर घुमाता रहा। इसके बाद प्रखर अल्ट्रासाउंड सेंटर पर लेकर गया और उसकी जांच करवाई। कुछ देर बाद बाहर आकर उसने गर्भ में लड़का होना बताया। इस पर गर्भवती का इशारा मिलते ही टीम ने सेंटर पर दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।


Leave a comment