वसुंधरा ने कांग्रेस पर लगाया 40,000 करोड़ की गड़बड़ी का आरोप

जागरूक टाइम्स 175 Sep 3, 2018

बाड़मेर : राजस्थान की मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए चालीस हजार करोड़ की गड़बडी का आरोप लगाया है। राजे ने कहा कांग्रेस ने 37 हजार करोड़ की बाड़मेर रिफायनरी के लिए 56 हजार करोड़ के कर्ज का सौदा किया था, लेकिन उनकी सरकार ने 56 हजार करोड़ रुपए के कर्ज का घटाकर मात्र 16 हजार करोड़ कर दिया।

उन्होंने कहा जब उनकी सरकार 40 हजार करोड़ बचा सकती है, तो कांग्रेस ने ऐसा क्‍यों नहीं किया। राजे ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस को यह बताना होगा कि यह 40 हजार करोड़ रूपए किसकी जेब भरने के लिए जा रहे थे। राजे ने विकास के मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए आज कहा प्रदेश की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के पास विकास का कोई विजन नहीं है। जिसकी वजह से राज्य का विकास ठहर गया है। 

यह भी पढ़े : जालोर में एक तरफ पढ़ा गया निकाह तो दूसरी तरफ सात फेरों की रस्में हुई पूर्ण

कांग्रेस ने केवल राजनीति की है। उसे केवल सत्ता चाहिए। राज्य का विकास उसके सरोकारों में शामिल नहीं है। राजे ने रविवार को अपनी राजस्‍थान गौरव यात्रा के तहत बाड़मेर के परेउ, सिवाना और पचपदरा में तीन जनसभाओं को संबोधित किया। मुख्यमंत्री राजे ने कहा 'हमने विकास और राजनीति को अलग- अलग रखा, लेकिन कांग्रेस ने क्या किया? कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में केवल विकास के नाम पर राजनीति की है।

वीडियो देखे : बाड़मेर : सीएम राजे को काले झंडे दिखाने वाले 4 युवक हिरासत में 

जोधपुर संभाग में 'राजस्थान गौरव यात्रा' के दौरान बायतू में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा पूर्व कांग्रेस सरकार ने भारी कर्जे का बोझ छोडा था, लेकिन उनकी सरकार ने कर्जे के बोझ और चुनौतियों के बावजूद विकास को गति दी। राजे ने कहा पिछले विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद जब वह प्रदेश की मुख्यमंत्री बनीं तो उन्हें भारी आर्थिक चुनौती से जूझना पडा था।

बाड़मेर तेल रिफाइनरी परियोजना पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा परियोजना से क्षेत्र के विकास को बढ़ावा मिलेगा और स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलेगा। राजे ने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार ने जिन कार्यों को पिछले 50 वर्षों में पूरा नहीं कर सकी उन्हें भाजपा सरकार ने किया है इसलिए उन्हें गर्व महसूस होता है। राजे ने दावा किया कि वे ऐसी पहली मुख्यमंत्री हैं जो जनता के बीच सरकार का रिपोर्ट कार्ड लेकर जा रही है।

पचपदरा में एक अन्य जनसभा को संबोधित करते हुए राजे ने कहा कांग्रेस ने रिफायनरी के नाम लोगों को गुमराह किया था। उन्‍होंने कहा कि चुनावों से महज पांच दिन पहले कांग्रेस ने सोनिया गांधी को बुलाकार रिफायनरी का पत्‍थर तो लगवा दिया, लेकिन रिफायनरी के लिए न तो जमीन की व्‍यवस्‍था की और न ही उनके पास पर्यावरणीय अनापत्ति थी। राजे ने कहा कि इस बार हमें इतिहास बदलना है। उन्‍होंने कहा कि गुजरात, मध्‍यप्रदेश और छत्‍तीसगढ़ के लोगों ने भाजपा को चुना और आज वे प्रदेश विकास के पथ पर अग्रणी हैं।

ताज़ा खबरों के लिए हमें फॉलो करे फेसबुक | इंस्टाग्राम  | ट्विटर

Leave a comment