विवाहिता को जि़ंदा जलाने का मामला : पुलिस ने पति-ससुर को किया कोर्ट में पेश

जागरूक टाइम्स 606 Jul 9, 2018

-पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर किया पेश, कोर्ट ने भेजा जेल

बाड़मेर @ जागरूक टाइम्स

जिले के रामसर थाना अंतर्गत सियाणी गांव में पति व ससुर की ओर से विवाहिता को जिंदा जलाने के मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया। जहां से दोनों को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। 

मामले को लेकर विवाहिता के पिता जमील खान ने रामसर पुलिस थाने में दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया था। वहीं रामसर थाना पुलिस ने आरोपी पति सुमार खान व ससुर सखी खान को गिरफ्तार कर लिया था। मामले की जांच चौहटन डिप्टी सुरेंद्र कुमावत कर रहे है। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों को पुलिस ने आज सोमवार न्यायालय में पेश किया। जहां न्यायालय ने दोनों आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया।

क्या था मामला

शनिवार की रोज जिले के रामसर थाना क्षेत्र के सियाणी गांव में पति व ससुर ने एक विवाहिता पर केरोसिन डालकर आग के हवाले कर दिया था। जिसमे विवाहिता 80 प्रतिशत झुलस गई थी। झुलसी विवाहिता को बाड़मेर के राजकीय अस्पताल लाया गया था। जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे जोधपुर इलाज के लिए रेफर किया था। लेकिन, जोधपुर रेफर के दौरान बायतू के समीप इस्मत उर्फ ईशु (19) पत्नी सुमार खान ने बीच रास्ते मे दम तोड़ दिया था। मरने से पूर्व विवाहिता ने ससुर द्वारा केरोसिन डालने तथा पति द्वारा आग लगाने की बात भी अपने बयानों में कही थी। वहीं मामले को गंभीरता से लेते हुए सिविल न्यायाधीश एवं न्यायिक मजिस्ट्रेट सिद्धार्थ शंकर शर्मा ने प्रसंज्ञान लिया और वे राजकीय अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने झुलसी विविहिता के बयान भी दर्ज किए थे।

Leave a comment