मजदूर की हत्या की आशंका, परिजनों व करनी सेना ने किया अस्पताल में बवाल

जागरूक टाइम्स 1920 Jul 10, 2018

- शिव अस्पताल से पोस्टमार्टम ना करवाने की जिद पर अडी करनी सेना 

- हत्या का मामला दर्ज करने पर बनी सहमति 

शिव @ जागरूक टाइम्स
क्षेत्र के राजडाल ग्राम पंचायत के उटल गांव में सोमवार दोपहर को निर्माणाधीन टांके के पास युवक का शव मिलने के मामले में परिजनों व करणी सेना ने हत्या की आशंका जताई। इस दौरान ये लोग शव का पोस्टमार्टम नहीं करवाने पर अड़ गए। बाद में समाज के मौजिज लोगों से समझाइश के बाद परिजनों की रिपोर्ट पर जांच शुरू कर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया। 

यह भी पढ़े : भीनमाल में मचा हड़कंप, एक डॉक्टर और अस्पताल संचालक को उठाकर ले गई टीम

गौरतलब है कि मृतक जोधसिंह(40) पुत्र रावलसिंह के भाई विक्रमसिंह पुत्र सबलसिंह निवासी लुणार सम जैसलमेर ने मजदूर के साथ कार्य कर रहे श्रमिकों पर अंदेशा जाहिर करते हुए ठेकेदार सगताराम पुत्र कस्तूराराम प्रजापत निवासी उटल, तेजाराम पुत्र जवाहराराम गवारिया निवासी रेडाणा, भोजाराम पुत्र अर्जुनराम ओड निवासी रेवंतसिंह की ढाणी जैसलमेर, रुगाराम पुत्र प्रतापाराम जाति ओड निवासी रेवंतसिंह की ढाणी जैसलमेर, चंपाराम पुत्र अर्जुनराम जाति ओड रेवंतसिंह की ढाणी जैसलमेर पर हत्या का मामला दर्ज करवाया है।

शिव थानाधिकारी मानाराम गर्ग ने बताया कि घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। जिसके बाद मृतक के शव को कब्जे में लेकर शिव अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया था। वहीं मृतक के परिजनों को सूचित भी किया गया था। सूचना पर परिजन शिव अस्पताल पहुंचे और शिव अस्पताल से पोस्टमार्टम ना करवाने की बात कही। इस पर पुलिस ने राजकीय अस्पताल बाड़मेर के चिकित्सकों द्वारा मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया। वहीं पुलिस ने परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर पूछताछ शुरू की है और मामले की जांच में जुट गई है।

हत्या का मामला दर्ज करने पर सहमति 

मामले को लेकर सर्वसमाज के लोगों सहित करनी सेना के लोग शिव अस्पताल परिसर में एकत्रित हुए और परिजनों के साथ लोगों ने हत्या का अंदेशा जताते हुए हत्या का मामला दर्ज नहीं करने तक पोस्टमार्टम ना करवाने की बात कही। वहीं मौजीज लोग शिव अस्पताल से पोस्टमार्टम ना करवाने की जि़द पर अड़ गए। इस दौरान शिव एसडीएम चंद्रभानसिंह भाटी, पुलिस उपाधीक्षक सुभाषचंद्र, शिव थानाधिकारी मानाराम गर्ग ने मौजिज लोगों सहित परिजनों से समझाइश की और शव का पोस्टमार्टम बाड़मेर अस्पताल मेडिकल बोर्ड से करवाकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया।

Leave a comment