खुदाई के दौरान 35 फीट नीचे रेत में दबा युवक, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

जागरूक टाइम्स 448 May 24, 2019

बाड़मेर (ईएमएस)। राजस्थान के बाड़मेर के शिवकर गांव में एक युवक 35 फीट रेत के नीचे दब गया है। युवक को 4 घंटे से निकालने का प्रयास किया जा रहा है। प्रशासन का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू होने के बाद 20 फीट की खुदाई हो चुकी है, लेकिन अभी युवक तक नहीं पहुंचा जा सका है। जानकारी के मुताबिक बाड़मेर के शिवर का गांव रामाराम पुत्र मांगीलाल माली सुबह 10 बजे गांव में बेरी बनाने को उतरा था। 25 फीट खोदी जा चुकी बेरी का बुधवार को पक्का सीमेंट का काम शुरू हुआ था।

काम शुरू ही किया था कि अचानक बेरी ढह गई और युवक इसमें दब गया। सूचना मिलते ही गांव में हड़कंप मच गया और जिसने सुना वह इस ओर भागा। इसकी सूचना प्रशासन को दी गई। अतिरिक्त जिला कलेक्टर राकेश कुमार के अनुसार 11:00 बजे के आसपास समय सूचना मिली थी और हमने तत्काल रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया, जिसके अंदर करीब एक दर्जन के आसपास जेसीबी और पोकलैंड लगाई गई है।

साथ ही आसपास के ग्रामीणों की मदद ली जा रही है, बालू रेत होने के कारण ऑपरेशन में थोड़ी दिक्कत हो रही है। मौके पर भारी भीड़ जमा है। हर कोई दुआ कर रहा है कि वह जिंदा निकल जाए। परिजनों का हाल खराब है। वे प्रार्थना करने के साथ ही आंसू नहीं थाम पा रहे है। ग्रामीणों ने बताया कि सुबह दो मजदूर, रामाराम और उसका भाई कुल चार लोग काम पर गए थे।

तीन लोग बाहर थे और रस्सी कमर पर बांधकर रामाराम ही अंदर उतरा था। अचानक बेरी ढह जाने से रामाराम अंदर रह गया। रामाराम के कमर पर रस्सी बंधी हुई है और उसका एक सिरा बाहर है। रामाराम को निकालने के लिए पिछले 4 घंटों से पूरे प्रशासन के साथ ही दर्जनों गांव के लोग लगे हुए हैं। लोगों को अभी भी उम्मीद है कि रामाराम को जिंदा निकाल दिया जाएगा।


Leave a comment