समाजसेवी बोथिया के जन्मदिवस पर युवाओं ने किया रक्तदान

जागरूक टाइम्स 340 Aug 1, 2018

- रक्तदाताओं को पौधे भेंट कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

बाड़मेर @ जागरूक टाइम्स

समाजसेवी रामसिंह बोथिया के 43वें जन्मदिवस के अवसर पर आज बुधवार राजकीय अस्पताल में ग्रामीण सहित शहरी युवाओं के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया। हालांकि इस मौके 43 यूनिट रक्तदान करने का निश्चय किया गया था, लेकिन, युवाओं ने रक्तदान शिविर में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। जिससे रक्तदान का आंकड़ा 60 यूनिट के बाहर पहुंच गया।

यह भी पढ़े : टायर फटने से बोलेरो पलटी, एक की मौत, महिला सहित चार घायल

रक्तदान के बाद रक्तदाताओं का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान शिव तहसीलदार शैतानसिंह राजपुरोहित, राजकीय अस्पताल पीएमओ बीएल मंसूरिया, समाजसेवी रामसिंह बोथिया, डॉ. मोतीलाल की ओर से रक्तदाताओं को सम्मानित किया गया। इस दौरान शिव तहसीलदार ने रामसिंह बोथिया को जन्मदिन की बधाई देते हुए युवाओं द्वारा किए गए रक्तदान को अनूठी पहल बताया। वहीं उन्होंने समय-समय पर रक्तदान करने की बात कही। कार्यक्रम में पीएमओ बीएल मंसूरिया ने कहा कि अस्पताल में रक्त की कमी को देखते युवाओं की ओर से समय-समय पर रक्तदान किया जाता रहा है। उन्होंने कहा कि किसी के जन्मदिवस पर युवाओं द्वारा रक्तदान करना अच्छी पहल है। इससे समाज में अच्छा संदेश जाएगा और लोग रक्तदान के लिए आगे आएंगे। 

यह भी पढ़े : बाड़मेर के नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल ने पदभार संभाला 

इस अवसर पर समाजसेवी रामसिंह बोथिया ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि युवा ही समाज को परिवर्तित कर सकता है। समाज की कुरीतियों को मिटाकर परस्पर अच्छी सोच युवा ही क़ायम कर सकता है। वहीं कार्यक्रम में पर्यावरण प्रेमी नरपतसिंह द्वारा रक्तदाताओं को एक-एक पौधा भेंट कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया। इस दौरान पर्यावरण प्रेमी ने कहा कि पर्यावरण बचा रहेगा। तभी हम बचे रहेंगे। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक पौधे लगाए और उनकी देखरेख कर उनका पालन भी करें। ताकि, हमारा बाड़मेर हरा भरा रहने के साथ पर्यावरण प्रदूषण से भी बचा रहे।

Leave a comment