ट्रक- टैंकर के पीछे वाहन लगाकर करते थे चोरी, पिकअप के साथ दो गिरफ्तार

जागरूक टाइम्स 1686 Aug 4, 2018
- ट्रक के पीछे वाहन लगाकर चावल चोरी करने की मिली थी सूचना

बाड़मेर @ जागरूक टाइम्स
सालों से गुजरात से पंजाब चलने वाले चावल के ट्रकों से चावल चोरी होने की घटनाएं सामने आती रही हैं। वहीं जिले के नगर टोल प्लाजा से रामजी का गोल के बीच के क्षेत्र में रात्रि के समय चावल के ट्रकों के पीछे छोटी बड़ी गाड़ी लगाकर व त्रिपाल काटकर चावल चोरी की वारदातों को अंजाम दिया जा रहा था। इस संबंध में पुलिस को कई बार शिकायतें भी मिली। पुलिस ने ट्रक- टैंकर के पीछे वाहन लगाकर चोरी करने के मामले में पिकअप के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

जिला पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल के निर्देशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बालोतरा कैलाशदान रतनू व गुड़ामालानी वृताधिकारी प्यारेलाल मीणा ने गुड़ामालानी थानाधिकारी किशनलाल के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया। जो टीम रात्रि गश्त के साथ हाईवे पर लगातार निगरानी रख रही थी। शुक्रवार को पुलिस को इत्तला मिली कि नगर टोल प्लाजा व अपेक्स होटल के बीच हाईवे पर चलते ट्रक (ट्रेलर) के पीछे-पीछे पिकअप लगाकर ट्रक का त्रिपाल काटकर ट्रक में भरे चावल के कट्टों को चोरी कर पिकअप में डाल रहे हैंं और वे 4-5 लोग हैं। सूचना पर पुलिस ने जाप्ते के साथ रामजी का गोल स्थित पीपराली हाईवे पर नाकाबंदी कर वाहनों को चैक करना शुरू किया। इस दौरान गुड़ामालानी की तरफ से गुुजरात
पासिंग की पिकअप आती हुई दिखाई दी। पुलिस ने पिकअप को रुकवाने की कोशिश की तो गाड़ी में सवार चार व्यक्ति पिकअप को छोड़ भाग खड़े हुए। इस पर पुलिस ने उनका पैदल ही पीछा करना शुरू किया और ग्रामीणों की मदद से डाबली सरहद में महेंद्र (25) पुत्र केवदा भाई भील निवासी गठेवाला तालुका धनेरा बनासकांठा, दीपक (20) पुत्र मनजी भाई रावत निवासी कसारी डीसा को दस्तयाब कर प्रयुक्त वाहन को भी जब्त किया। पूछताछ में आरोपियों ने सहयोगी चालक रमेश भाई पुत्र मफाभााई ठाकुर निवासी कसारी व हरजी ठाकुर निवासी कसारी गुजरात का साथ होना बताया। साथ ही ट्रक-ट्रेलर के पीछे छोटा या बड़ा वाहन लगाकर चोरी करना स्वीकार किया। इस संबंध में प्रार्थी बलदेवसिंह पुत्र विशालसिंह जटसिख निवासी मस्तान वाली गली विराह पुलिस थाना मकू जिला फिरोजपुरा पंजाब द्वारा 3 अगस्त 2018 को रात्रि करीब आठ बजे के अपने ट्रक ट्रक का त्रिपाल काटकर चावलों के कट्टे चोरी करने के संबंध में रिपोर्ट पेश की। जिस पर मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

वारदात को अंजाम देने का तरीका
रात्रि के समय सुनसान जगह पर हाईवे पर चलते ट्रक-ट्रेलर के पीछे गाड़ी के ऊपर एक व्यक्ति चढ़ा देते तथा वह तिरपाल को चाकू से काट कर चावलों के कट्टे पीछे चल रही गाड़ी में डालकर वारदात को अंजाम देते थे। आरोपी गुजरात के हैं और वारदात को अंजाम देकर पुनः गुजरात लौट जाते थे।

Leave a comment