18 घंटे की अवधि में तीन बार हुई फायरिंग की वारदात, लोगों में भय का माहौल

जागरूक टाइम्स 1085 Sep 7, 2018


फायरिंग में घायल युवक की इलाज के दौरान मौत, 1 गंभीर घायल

पुलिस ने तस्करों के किया पीछा, 3 गिरफ्तार, 2 फरार

धोरीमन्ना/गुडामालानी। बाड़मेर जिले धोरीमन्ना में तस्करों की गैंगों ने गुरूवार देर रात से लगाकर लगभग 18 घण्टों की अवधि में धोरीमन्ना व गुडामालानी क्षेत्र में 3 बार फायरिंग की घटना को अंजाम देकर कस्बे में दहशत फैला दी। वही पुलिस के भी हाथ पाँव फूला दिए. तस्करों की फायरिंग में पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए तीन जनों को गिरफ्तार कर लिया. लेकिन, फायरिंग में एक युवक को अपनी जान गंवानी पड़ी. वही एक युवक गंभीर घायल हो गया. जिसका इलाज सांचौर के अस्पताल में चल रहा है.

गुरुवार देर रात तस्करों के बीच दुधु में हुई फायरिंग में पूनमचंद के पेट पर गोली लगी थी। जिसे इलाज के लिए सांचौर और उसके बाद अहमदाबाद रेफर किया गया। जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।
धोरीमन्ना थानाथिकारी जब्बरसिह ने बताया कि मृतक पूनमचंद के भाई ओमप्रकाश ने पुलिस को रिपोर्ट देकर बताया कि उसका भाई पूनमचंद गुरुवार रात 8 बजे खत्रियों की बेरी से अपने घर बानो की बेरी मोटरसाईकिल पर जा रहा था। इस दौरान सामने से आई एक फॉर्च्यूनर गाड़ी जिसमें स्वरूपराम बेनीवाल निवासी स्वामियों की बेरी दुधु, प्रकाश बेनीवाल, प्रकाश सारण, धर्माराम, कवराराम, रामाराम आये और पूनमचंद पर अंधाधुंध फायर कर दिए। जिससे पूनमचंद के पेट में गोली लगने से घायल हो गया। धोरीमन्ना पुलिस ने मृतक के भाई ओमप्रकाश की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

रामजी का गोल में फायरिंग का मामला : पुलिस की क्षतिग्रस्त वही गुडामालानी के रामजी का गोल राज होटल के सामने सुबह करीब दस बजे तस्करों द्वारा फायरिंग करने वालो की सूचना पुलिस थाने में मिली। जानकारी अनुसार सूचना के बाद पुलिस की ओर से कई टीमों ने तस्करों की तलाश शुरू कर दी।पुलिस ने रामजी का गोल हाइवे से होते हुये सांचौर, हेमागुडा सिंधासवा हरणीयान से गुड़ामालानी मुख्य बाजार मे ग्रामीणों व पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया गया। जिसमें स्कोर्पियो में सवार पांच लोग गाड़ी को छोड़ कर भाग खड़े हुए। पुलिस ने दुपहिया वाहनों से पीछा कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
जानकारी के अनुसार तस्करों ने किशनाराम सियाग नामक युवक पर फायरिंग की। जिसे गम्भीर अवस्था मे सांचोर रैफर किया गया। जिसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि आरोपी स्मैक के नशे में धुत थे।

उप अधीक्षक प्यारे लाल मीणा, गुड़ामालानी थानाधिकारी किशन लाल विश्नोई, आरजीटी थानाधिकारी हरचंद राम देवासी सहित पुलिस टीमें व ग्रामीणों की मदद से तीन आरोपियों ओमप्रकाश पुत्र सवाईराम विश्नोई निवासी मोखावा, भुटा राम पुत्र लालाराम, मोहन राम पुत्र रामचंद्र विश्नोई निवासी खारी को गिरफ्तार किया गया। वही पुलिस ने तस्करों कि स्कॉर्पियो गाड़ी को भी जब्त कर लिया. लेकिन, दो तस्कर फरार होने में कामयाब हो गए। बाजार में भीड़ भाड़ ज्यादा होने के कारण आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ा और बाजार में खडी अन्य गाड़ी से पुलिस की गाड़ी टकराने से कुछ नुकसान भी हुआ। पुलिस की टीमें फरार तस्करों की तलाश में जुटी हुई है।

Leave a comment