मासूम बच्चे के साथ मारपीट, शिक्षक के खिलाफ ग्रामीण पहुंचे एसपी कार्यालय

जागरूक टाइम्स 810 Jul 30, 2018

- कार्यवाही की मांग को लेकर परिजनों सहित ग्रामीणों ने सौंपा एसपी को ज्ञापन

बाड़मेर @ जागरूक टाइम्स

जिले के जालीपा आगोर स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय गोदारों की ढाणी में कार्यरत एक शिक्षक ने चार साल के मासूम बच्चे को पीट-पीटकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। मारपीट के बच्चे के कान के आसपास खून का जमाव हो गया। इस मामले में ग्रामीणों ने जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

ग्रामीण गोसाईराम पुत्र जोगाराम जाति जाट निवासी आदर्श चुली ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर बताया कि उसका चार साल का पुत्र बीते दो-चार दिन से स्कूल में पढ़ाई करने जा रहा है। हमेशा की तरह 28 जुलाई को जब उसका बच्चा विद्यालय गया, तब अध्यापक छगनसिंह ने उसे विद्यालय में देखकर थप्पड़ मारने शुरू कर दिए। जिससे उसके पुत्र के कान और आसपास खून जमा हो गया। वहीं गाल पर भी चोट आ गई है। परिवादी ने मारपीट के बाद बच्चे की चोटों के फोटो भी लिए और ज्ञापन में सलंग्न किए है। ज्ञापन में बताया गया है कि मारपीट के बाद जब उसका पुत्र रोता हुआ घर आया तो देखा कि उसके चेहरे पर खून जमा हो रखा है ।

इस पर वह शिक्षक को पूछने गए तो शिक्षक ने इस मामले की सफाई देने की बजाय उल्टा उसे धमकाते हुए कहा कि नाबालिग बच्चा जिसकी उम्र 4 वर्ष है उसे विद्यालय क्यों भेजते हो। यदि उसे यहां भेजोगे तो हम तो ऐसे ही मारेंगे। मासूम के पिता का कहना है कि ऐसा कहते हुए शिक्षक ने उसे धक्का देकर वहां से निकाल दिया। साथ ही साथ धमकी दी कि आज के बाद विद्यालय में वापस आया तो उसे झूठे मुकदमे में फंसा देंगे। परिवादी ने बाड़मेर जिला पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन में मांग की है कि उसके मासूम के साथ गंभीर रूप से मारपीट करने के आरोपी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाए। 

इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण भी पीडि़त परिवार के साथ बाड़मेर जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। इधर,आरोपी शिक्षक ने बताया कि यह सब झूठ है। उन्होंने किसी भी तरीके से कोई मारपीट नहीं की है, लेकिन पीडि़त बच्चे के पिता के द्वारा अपने मोबाइल से रिकॉर्ड की गई वीडियो में खुद शिक्षक ये कबूल कर रहा है कि उसने उसे थप्पड़ मारी है और फिर उसे थप्पड़ मारेगा।

यह भी पढ़े : राकेश कुमार ने अतिरिक्त जिला कलक्टर का पदभार संभाला 

Leave a comment