प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर अभद्र टिप्पणी के मामले का आरोपी गिरफ्तार

जागरूक टाइम्स 842 Dec 28, 2019

-पुलिस मुख्यालय से निर्देश के बाद बाड़मेर पुलिस ने किया मामला दर्ज

-आरोपी एसएस टाईगर को पुलिस ने ने गुजरात से किया गिरफ्तार

बाड़मेर। प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभद्र भाषा का प्रयोग कर टिप्पणी करने के मामले में बाड़मेर पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। बाड़मेर एसपी शरद चौधरी ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि सुरेंद्रसिंह राजपुरोहित उर्फ एसएस टाईगर नाम का यह युवक बाड़मेर जिले के सिवाना थाना का हिस्ट्रीशीटर है जो सोशल मीडिया पर अनर्गल एवं किसी के भी खिलाफ भड़काऊ भाषा का उपयोग करने के आदी है। जो अपने आपको गौ भक्त भी बताता है और शिव सेना का सदस्य भी है।

गत दिनों नागरिकता संशोधन बिल को लागू करने की बात को लेकर उसने सोशल मीडिया पर लाइव किया और राजस्थान प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करते हुए नागरिकता संशोधन बिल को राजस्थान में लागू नहीं करने को लेकर गलत शब्दो का उपयोग कर अपना गुस्सा दिखाया। एसपी के अनुसार पुलिस मुख्यालय से मिले निर्देशों ले बाद आरोपी सुरेंद्र सिंह राजपुरोहित उर्फ एसएस टाईगर के खिलाफ सिवाना थाने में प्रकरण संख्या 279 दर्ज किया गया और धारा 124 क, 153क, 153 ख, 295क, 66(च) एवं आईटी एक्ट 2000 के अंतर्गत धाराएं जोड़ी गई और आरोपी की लोकेशन गुजरात पाई जाने पर सिवाना पुलिस ने उसे गुजरात से गिरफ्तार कर लिया।

जिसे पूछताछ के बाद बालोतरा न्यायालय में पेश किया जाएगा। बाड़मेर एसपी के अनुसार भारत के प्रत्येक नागरिक को अपनी बात रखने एवं अभिव्यक्ति ज़ाहिर करने की पोइण आजादी है लेकिन उसकी एक मर्यादा है। अभद्र भाषा का कोई प्रयोग करता है तो निश्चित रूप से गलत है और मामला दर्ज होने पर पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करेगी।



Leave a comment