बाड़मेर में अधिकारियों एवं कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगा

जागरूक टाइम्स 317 Aug 20, 2018

बाड़मेर @ जागरूक टाइम्स

निर्वाचन कार्याें में लापरवाही बरतने पर जिला निर्वाचन अधिकारी शिवप्रसाद मदन नकाते ने दो निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारियों समेत छह कार्मिको से स्पष्टीकरण मांगा है। वहीं तीन अन्य कर्मचारियों को 17 सीसीए में चार्जशीट दी गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने बताया कि रविवार को द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत विभिन्न मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया गया। 

यह भी पढ़े :  जालोर में चुनाव कार्य में लापरवाही इस शारीरिक शिक्षक को पड़ी भारी, बीएलओ को किया निलंबित 

इस दौरान निर्वाचन संबंधित कार्याें में लापरवाही बरतने के कारण सिवाना उपखंड अधिकारी अंजुम ताहिर सम्मा, गुड़ामालानी उपखंड अधिकारी मनमोहन व्यास, सिणधरी तहसीलदार अरूण त्रिवेदी, सिवाना तहसीलदार कालूराम, सिवाना उपखंड अधिकारी कार्यालय में कार्यरत सूचना सहायक खीमाराम सुथार एवं गुड़ामालानी उपखंड अधिकारी कार्यालय में कार्यरत कनिष्ठ सहायक पुष्पेद्र से स्पष्टीकरण मांगा गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर नकाते ने बताया कि निर्वाचन संबंधित कार्याें में लापरवाही बरतने पर सिणधरी के सुपरवाइजर शिक्षक जगदीश सोनगरा, मिठौड़ा के सुपरवाइजर अध्यापक जेसाराम एवं पायलाकला के सुपरवाइजर शिक्षक ग्रेड द्वितीय पूनमाराम नेहरा को 17 सीसीए में चार्जशीट जारी की गई है। 

यह भी पढ़े : बस पलटने से आठ यात्री गंभीर घायल 

उनके मुताबिक रविवार को विशेष शिविरों के निरीक्षण के दौरान पाया गया कि इन कार्मिको की निर्वाचन कार्याें में शिथिलता एवं सक्रियता के अभाव के कारण निर्वाचन नामावली के विभिन्न प्रपत्रो के प्रोसेस कार्य में अनावश्यक विलंब हुआ है। जो भारत निर्वाचन आयोग एवं राज्य निर्वाचन विभाग के निर्देशों तथा निर्वाचन नियमो के स्पष्ट उल्लंघन करने के साथ अपने कर्त्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने की श्रेणी में आता है। इसको गंभीरता से लेते हुए इन कार्मिको के खिलाफ यह कार्यवाही की गई है।

ताज़ा खबरों के लिए हमें फॉलो करे फेसबुक | इंस्टाग्राम  | ट्विटर

Leave a comment