11 हफ़्तों बाद सिणधरी महंत की हत्या का खुलासा, दो गिरफ्तार

जागरूक टाइम्स 2043 Oct 14, 2018

बाड़मेर @ जागरूक टाइम्स

जिले के सिणधरी कस्बे के मुजिओ की प्याऊ बाबा रामदेव मंदिर सिणधरी के महंत हरिराम की हत्या के मामले में पुलिस ने करीब 11 हफ़्तों बाद दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

दरसअल, 25 जुलाई 2018 को मुजियो की प्याऊ बामणी पुलिस थाना के महंत हरिराम पुत्र पेमाराम जाति कलबी निवासी उचियो की ढाणी की देर रात में लूट के इरादे से आये अज्ञात लोगों ने निर्मम हत्या कर दी थी और महंत के पहने सोने के कड़े, अंगूठियां, रुद्राक्ष सोने की माला व रुपयों पर हाथ साफ कर दिया था। घटना को लेकर प्रार्थी हमीराराम ने सिणधरी पुलिस थाना में 26 जुलाई 2018 को रिपोर्ट दी थी। जिस पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता धारा 302, 458, 392, 201 में दर्ज किया था और मामले में पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी।

मामले को लेकर बाड़मेर पुलिस अधीक्षक द्वारा सिणधरी थानाधिकारी के नेतृत्व में और साईबर सैल की टीम गठित की गई थी। करीब 11 हफ़्तों बाद मामले में पुलिस ने कार्यवाही करते हुए अज्ञात आरोपियों को नामजद कर महंत की हत्या के आरोप में धूड़ाराम उर्फ धीगसिंह पुत्र महादेवराम जाति रावणा राजपूत उम्र 46 वर्ष निवासी जोरादर पुलिस थाना सरवाना जिला जालोर हाल सिणधरी को नलिया गुजरात से व ताजाराम पुत्र पूनमाराम जाति जाट उम्र 19 वर्ष निवासी धन्ने की ढाणी पुलिस थाना सिणधरी को सिणधरी से दस्तयाब कर पूछताछ शुरू की। पुलिस के अनुसार दोनों आरोपियों ने महंत की हत्या करना स्वीकार किया है। वहीं घटना में अन्य की लिप्तता, लूटे गए गहनों व रुपयों के बारे में गहनता से पूछताछ की जा रही है।

Leave a comment