शनिवार को कुशल वाटिका मेले में उमड़े श्रद्वालु

जागरूक टाइम्स 184 Aug 10, 2019

मुनिसुव्रत स्वामी भगवान के दर्शन कर मनतें मांगी

आईपीएस डां. जितेन्द्र जैन ने किए कुशल वाटिका के दर्शन

बाडमेर ।बाडमेर से 6 किलोमीटर दूर अहमदाबाद रोड पर स्थित कुशल वाटिका में विश्व का द्वितीय राजहंस मन्दिर में शनिवार को श्रद्वा का सैलाब उमड पडा।कुशल वाटिका ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष बाबूलाल टी बोथरा ने बताया कि बाडमेर शहर के समीप कुशल वाटिका प्रांगण हर शनिवार को मेले का आयोजन होता है,जिसमें बाडमेर सहित आस-पास के अन्य गावो से जैन बन्धु पहुचते है इसके साथ-साथ हमारे बाड़मेर के मूल निवासी आईपीएस डां़. जितेन्द्र जैन एडीजीपी,पंजाब ने कुशल वाटिका के पूजा व दर्शन किए।डां़. मालू ने कहा कि कुशल वाटिका अपने आप में एक वह तीर्थ है जो विश्व में राजहंस मन्दिर के नाम से विख्यात है जो विश्व में दूसरा है जहां बाडमेर वासियो के लिए बहुत बडा तीर्थ है।

कुशल वाटिका में आने वाले भक्त मुनिसुव्रत स्वामी भगवान मन्दिर,दादावाडी,नवग्रह मन्दिर,गुरू मन्दिर,देवी-देवताओ के आदि मन्दिरो के दर्शन,पूजा,आदि का लाभ मिलता है।बोथरा ने बताया कि शनिवार को कुशल वाटिका में प्रातः 6 बजे से भक्तो का दर्शन व पूजा के लिए आना-जाना शुरू हो जाता है जो पुरे दिन मेले सा नजर आता है ओर हर शनिवार को हजारो भक्त दर्शन कर खुशहाली की कामना करतंे है।जहां ट्रस्ट मण्डल की और से प्रसादी की व्यवस्था की जाती है।

कुशल वाटिका शनिवार मेले में आईपीएस डां.जितेन्द्र जैन,शंकरलाल बोथरा, रिखबदास मालू,चम्पालाल बोथरा,रमेश सर्राफ,पारसमल भंसाली,कैलाश धारीवाल, प्रकाश लूणिया,बाबूलाल बोथरा,सम्पतराज श्रीश्रीमाल,प्रकाश छाजेड़, कपिल मालू, लूणकरण गोलेच्छा,बाबूलाल मालू कगाउ,चन्द्रप्रकाश बोथरा,़नेमसा मालू,दिलीप छाजेड़ पटूडा,सुरेश मालू,मिश्रीमल बांेथरा,भूरचन्द संखलेचा मिर्ची,राकेश दलाल,संजय दलाल,महावीर संखलेचा,राजू मालू,लालचन्द बरड़िया,प्रकाश विश्नोई,हितेश डूंगरवाल,ललित मालू,व अखिल भारतीय खरतरगच्छ युवा परिषद शाखा बाड़मेर व कुशल वाटिका मित्र मण्डल सहित कई भक्तगण उपस्थित थे।



Leave a comment