15 दिन में रकम दोगुना करने का झांसा, 18 करोड़ की ठगी

जागरूक टाइम्स 1774 Jul 1, 2018

-आहत सांसी समाज ने सौंपा एसपी को ज्ञापन

-इनामी योजना का दिया झांसा देकर ऐंठे रुपए और हो गया फ़रार 

बाड़मेर @ जागरूक टाइम्स

जिले सहित आसपास के क्षेत्रों में निवास कर रहे सांसी समाज के लोगों ने 15 दिन में धन दोगुना करवाने के मामले में ठगे जाने पर सांसी समाज ने बाड़मेर जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. गगनदीप सिंगला को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में सांसी समाज ने ठगी के आरोपी पर कानूनी कार्यवाही व रुपये बरामद कर वापस दिलवाने की मांग की है।

सैकड़ों की संख्या में सांसी समाज के लोग जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. गगनदीप सिंगला के आवास पहुंचे। सांसी समाज के लोगों ने आरोप लगाया कि उत्तरलाई निवासी शंकरलाल सांसी ने सांसी समाज के लोगों को झूठे झांसे देने व बेफकूफ बनाकर करोड़ोंं रुपये हड़पे। इस दौरान उन्होंने पूरे मामले से अवगत करवाया। सांसी समाज के लोगों का कहना है कि आरोपी शंकरलाल द्वारा यह कहकर समाज के लोगों को बेवकूफ बनाया गया कि आपका दिया गया धन 15 दिन में दोगुना हो जाएगा। ऐसे में समाज के लोग उसके झांसे में आ गए और हजारोंं- लाखों रुपये उसे दोगुने करने के लिए दे दिए। लेकिन, आरोपी सैकड़ों लोगों से करोड़ों रुपये लेकर फरार हो गया। जिसके बाद से उसका कोई अता-पता नहीं है। सांसी समाज के लोगों ने बताया कि पूरे जिलेभर में आरोपी द्वारा सांसी समाज के लोगों से दोगुने करने का लालच देकर जिले सहित प्रदेश भर में निवास कर रहे सांसी समाज के लोगों से करीब 18 करोड़ रुपये लेकर फरार हो गया। मामले में सांसी समाज के लोगों ने एसपी को ज्ञापन सौंपकर शंकरलाल पुत्र बींजाराम, प्रकाश, किशोर, नरपत, गुड़िया, पतिया पुत्र शंकरलाल, किशोर पुत्र मूलाराम, सोनाराम पुत्र मिश्रीराम, बच्चा पुत्र मालाराम, सतराम पुत्र भीखाराम जाति सांसी पर छलपूर्वक व इनामी योजना के रूप में झांसे में रखकर रुपये हड़पने का आरोप लगाते हुए आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करने एवं रुपये बरामद कर वापस दिलाने की मांग की है।

गौरतलब है कि ऐसा ही एक मामला पूर्व में भी सामने आया था। जिसमेंं अशोक जडेजा नामक युवक द्वारा इसी तरह लोगों को धन दुगुना करने का झांसा देकर करोड़ों रुपये ऐंठे थे और फरार हो गया था।

Leave a comment